समाचारएक दिवसीय गोष्ठी का आयोजन ,जमालपुर

एक दिवसीय गोष्ठी का आयोजन ,जमालपुर

जमालपुर(मीरजापुर)
ब्लाक सभागार में सोमवार को बाल विकास परियोजना विभाग द्वारा एक दिवसीय गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष् के दौरान समेकित बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार सेवाओं के बारे में बताया गया जिसमें पूरक पोषाहार,पोषण,स्वास्थ्य शिक्षा ,टिका करण, स्वास्थ्य जांच आदि मानव स्वास्थ्य से जुडी सेवाओं का उल्लेख करके उपस्थित महिलाओं को जानकारी दिया गया।
गोष्ठी में विभाग की समस्त जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया ।लाभार्थी समूह, हाटकुक्ड, समुदाय आधारित गतिविधियों, पोषण पखवारा,ग्यारह से चौदह वर्ष की स्कूल न जाने वाली किशोरियों के बारे में चल रही योजनाओं के बारे में गोष्ठी में शामिल आंगनबाड़ी कार्यकर्ती, एएनएम,आशा,स्वास्थ्य कार्यकर्ता,स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को जानकारी दी गई।
डा. राजन सिंह ने गोष्ठी में शामिल लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जानकारी दिया और क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के बारे में लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया।
सीडीपीओ रविंद्र नाथ सिंह ने बच्चों के उचित खान पान और देखरेख किए जाने का सलाह दिया।
गोष्ठी मे आंगनबाड़ी कार्यकर्तीओ ने रेसीपी भी सजाया था।इस दौरान खंड विकास अधिकारी हेमंत सिंह, प्रधान संघ अध्यक्ष सुजीत कुमार सिंह, सावित्री देवी,ममता देवी, सीमा देवी,शशिकला देवी,बबिता देवी,विभा देवी आदि उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं