समाचारकरनपुर चौकी में स्थित जिस रकबे में दो कत्ल हो चुका है...

करनपुर चौकी में स्थित जिस रकबे में दो कत्ल हो चुका है उसी रकबे में फिर मामला हो सकता है आमने सामने

मिर्जापुर ,इन दोनों देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम ताड़ (छमुआ)में जमीनी विवाद फिर से उनईस जनवरी दो हजार छ की याद लोगों को दिला सकता है । उस दौरान भी इसी रकबे की जमीनी विवाद के चलते दो लोगों की की हत्या शेरू और मेघनाथ की हो चुकी है।
जवाहिर लाल पुत्र स्वर्गीय देवनारायण निवासी ग्राम ताड़ (छमुआ) ने पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर को पत्र लिखकर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।
पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर को लिखे पत्र के मुताबिक जवाहिर लाल ने कहा है कि उनको सरकार के द्वारा पट्टे की जमीन आवंटित की गई थी । आवंटन के दौरान उनके अलावा कुल 73 भूमिहीनों को पट्टा आवंटित किया गया था ।
आवंटित निर्धारित पट्टे की चौहद्दी के मुताबिक ही वह पट्टे के दिन से ही आज तक जमीन पर काबिज है ।
चुकी रोड पर उनको पट्टी की जमीन आवंटित हुई थी इसलिए आवंटन के बाद कुछ विपक्षी लोगों को यह बात नागौर गुजारा। तब से आज तक जमीन को हथियाना की नापाक इरादों के साथ निरंतर तरह-तरह का दबाव बनाया जाता रहा है।
स्थानीय लोगों के मुताबिक बीते सोमवार को भी देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के करनपुर चौकी में स्थित इस विवादित भूमि पर मारपीट की घटना घट चुकी है ।उसके बावजूद जवाहरलाल के मुताबिक कुछ लोगों के द्वारा निरंतर उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि वह जमीन खाली कर दे नही तो जबरदस्ती कब्जा कर लिए जाने की बात बता कर डरवाया जा रहा है।जवाहरलाल को कानून व्यवस्था पर पूरा यकीन है और उन्होंने इस भरोसे के साथ पुलिस अधीक्षक को आपबीती पत्र लिखकर साझा किया है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं