समाचारकला के क्षेत्र में छात्राओं का बढ़ रहा है रुझान, मिर्जापुर

कला के क्षेत्र में छात्राओं का बढ़ रहा है रुझान, मिर्जापुर



मिर्जापुर तमाम युवा छात्र छात्राओं के लिए कला के क्षेत्र में जबरदस्त अवसर जनपद मिर्जापुर में भी अब लोगों को मिलने लगा है ।
मिर्जापुर के ओलियर घाट में स्थित पूर्वी इंस्टीट्यूट आफ आर्ट के डायरेक्टर दिनेश के मजूमदार ने बताया कि अब तमाम छात्र छात्राओं के कैरियर में फाइन आर्ट्स का क्षेत्र महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
कई प्रकार के सब्जेक्ट में बच्चे जहां अपना भविष्य संवार रहे हैं तो वहीं अब तमाम छात्र स्नातक एवं परास्नातक डिप्लोमा कोर्स के लिए फाइन आर्ट में अपना कैरियर तलाश रहे हैं ।
दिनेश के मजूमदार ने बताया कि बीएफए का सब्जेक्ट करने के लिए हजारों की संख्या में बच्चे बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रयासरत है, जबकि जनपद मिर्जापुर में बीएफए और एम एफ ए का कोर्स अब बहुत ही आसानी के साथ करके वह अध्यापक के क्षेत्र में या फ्रीलांसर के क्षेत्र के अलावा कारपेट में और कपड़ा इंडस्ट्री में ऐसे छात्र अपना कैरियर बना सकते हैं।
अब छात्राओं की जबरदस्त मांग बढ़ गई है इस कोर्स के माध्यम से ड्राइंग पेंटिंग फोटोग्राफी के साथ अन्य कला की शिक्षा दी जाती है ।
फाइन आर्ट्स के छात्रा प्रीतम कुमारी ने बताया कि इस कोर्स को करने के बाद उनके आत्मविश्वास में भी इजाफा हुआ है ,और उनको लगने लगा है कि अब वह इस क्षेत्र में महारत हासिल करने के बाद बेहतर कैरियर बना सकती हैं।
विद्यालय के डायरेक्टर दिनेश के मजूमदार ने कहा कि तमाम विषयों के अध्यापक जिस तरीके से विशेष कोर्स करते हैं उसी तरीके से कला का या आर्ट का टीचर बनने के लिए उनको इस प्रकार के कोर्स करने पड़ते हैं।
कोर्स करने के लिए डायरेक्टर के द्वारा एक नंबर भी जारी किया गया है। मोबाइल नंबर पर इच्छुक छात्र संपर्क भी कर सकते हैं 8726840100

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं