समाचारछानबे क्षेत्र के युवा विधायक राहुल कोल के निधन की खबर से...

छानबे क्षेत्र के युवा विधायक राहुल कोल के निधन की खबर से जनपद वासी शोकाकुल


मिर्जापुर जिले के छानबे विधानसभा से अपना-दल(यस)पार्टी विधायक राहुल कोल का निधन,मुंबई में उपचार के दौरान हुआ निधन। लंबे अरसे से बीमारी का इलाज मुंबई में चल रहा था कल रात उनका ब्लड प्रेशर अत्यंत लो हो होने की खबर मिल रही थी डॉक्टरों के अथक प्रयास के बाद भी उनको बचाया नहीं जा सका।
केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है बता दें कि जनपद मिर्जापुर में युवा विधायक के रुप में राहुल प्रकाश कोल अपनी एक जगह बना चुके थे इलाके के लोगों से निरंतर मुस्कुराते हुए मिलने के बाद उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करने का अथक प्रयास उनके द्वारा निरंतर किए जाते रहने की बात इलाके के लोग निरंतर करते रहते हैं।

पिछले 6 महीने से उनको खाने के दौरान हो रही दिक्कत के बाद जांच कराने के उपरांत डॉक्टर ने कैंसर के लक्षण की पुष्टि की थी उपचार के दौरान उनके निधन की सूचना से इलाके में शोक की लहर दौड़ पड़ी है ।
उनके तमाम समर्थकों कि उनके आवास पर पहुंचने का भी सिलसिला शुरू हो चुका है ।
संपूर्ण जिले में हर किसी की जुबान पर उनके याद साझा किए जा रहे हैं ।
सोशल मीडिया पर चाहे चट्टी चौराहे पर हर किसी की जुबान पर राहुल प्रकाश कोल सुने जा रहे हैं।
कहा यहां तक जा रहा है कि हर किसी की मदद अपनी क्षमता से बढ़कर राहुल प्रकाश कोल के द्वारा इलाके के लोगों का निरंतर किया जाता रहा है ।फिलहाल छानबे विधानसभा की सीट रिक्त हो चुकी है अपना दल एस के एक विधायक की संख्या कम हो चुकी है।

उनके निधन की खबर आज दोपहर 12:00 बजे तक उनके पैतृक स्थान मे रह रहे उनके अन्य परिजनों को भी नहीं हो पाई थी।

बताते चले की बीते विधानसभा चुनाव में इस बार राहुल प्रकाश कोल की काटे की टक्कर विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी से हुई थी ।
लोग जीत हार को लेकर छानबे विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक चर्चा करते देखे गए थे अंततः चुनाव परिणाम राहुल प्रकाश कोल के पक्ष में आया था।

राहुल प्रकाश कोल के असामयिक निधन की सूचना पर लोग भरोसा भी नहीं कर पा रहे हैं ।राहुल प्रकाश कोल की लोकप्रियता की चर्चा आज सभी के जुबान पर सुनी जा रही है। हालांकि लगभग 15 दिन पूर्व केंद्रीय वाणिज्य उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल अपना दल एस की मुखिया राहुल प्रकाश कोल के आवास पर उनसे मिलने पहुंची थी तब उम्मीद जताई जा रही थी कि राहुल प्रकाश कोल के स्वास्थ्य में सुधार तेजी से हो रहा है लेकिन उसके बाद घटित घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया।

राहुल प्रकाश कोल के पिता पकौड़ी लाल कोल वर्तमान समय में सोनभद्र के सांसद हैं । विधायक के निधन की खबर से सोनभद्र भी शोक में डूबा रहा।

समस्त आगंतुकों की मदद करने वाले विधायक राहुल प्रकाश कोल के असामयिक निधन से युवा वर्ग छात्र वर्ग किसान ,पत्रकार प्रबुद्ध वर्ग समाजसेवी विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

आज सुबह लगभग 10:30 बजे मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली है ।उनकी पत्नी उस दौरान उनके साथ रही। उनके पार्थिव शव को हवाई जहाज के माध्यम से बाबतपुर लाया जाएगा उसके बाद सड़क रास्ते उनको पैतृक आवास तक लाने की बात बताई जा रही है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं