समाचारपर्यटन स्थलों पर स्थानीय महकमों के अविवेकपूर्ण फैसलों के चलते पड़ी काली...

पर्यटन स्थलों पर स्थानीय महकमों के अविवेकपूर्ण फैसलों के चलते पड़ी काली छाया

संपूर्ण उत्तर प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन स्थलों में जनपद मिर्जापुर का नाम आता है वाराणसी और प्रयागराज के बीच पड़ने वाले जनपद मिर्जापुर में पर्यटन स्थलों पर अविवेकपूर्ण फैसलों के चलते जहां लाखों पर्यटकों में मायूसी है तो वहीं पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने वाले लोग के अथक प्रयास के बावजूद भी स्थानीय प्रशासन के चलते पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए आगे आने वाले लोगों का भी मनोबल डगमगाने लगा है ।


अहरोरा थाना क्षेत्र में पड़ने वाले वाटर पार्क को निजी फरमानी आदेश जारी कर पर्यटकों के आने पर रोक लगाने का आदेश कई लोगों को निराशा कर रहा है ।
बताते चलें कि लखनिया दरी में हुए हादसे के बाद लखनिया दरी में सैलानियों के जाने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है आखिरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के वादों नारों और उस पर अपनी उपलब्धि हांकने वाले लोग कहां हैं बताते चलें कि पिछले दिनों वाटर पार्क में मारकुंडी निवासी एक व्यक्ति के हार्ट अटैक से मौत हो जाने की बात मृतक के परिजनों ने बताया है ।
जमीन पर हार्ड अटैक के चलते गिरकर बेहोश होने वाले अशरफ को पार्क के कर्ता-धर्ता के द्वारा तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया उसके बाद अथक प्रयास के बावजूद भी उसको बचाया न जा सका डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।
लेकिन आनन-फानन में किस कारण से वाटर पार्क पर पर्यटकों के आने पर प्रतिबंध लगाने का फरमान जारी किया गया स्पष्ट नहीं हो पा रहा है हालांकि अरोरा थानाध्यक्ष ने कहा कि उनके आदेश से वाटर पार्क को बंद किया गया है जबकि वाटर पार्क संचालक के पास बंद कराने का कोई भी नोटिस स्थानीय पुलिस प्रशासन के दौरान नहीं उपलब्ध कराया गया है ।


ऐसे में उहापोह की स्थिति बनी है भारी मात्रा में पर्यटकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है अहरोरा थानेदार के पास अभी तक किसी भी प्रकार की लिखित शिकायत पत्र प्राप्त भी नहीं हुआ है लोगों में तरह-तरह की बातें हैं कि


आखिरकार पर्यटन के क्षेत्र में नाम कमा चुके इस क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं