समाचारबिना अनुमति लिए घर जाने वाले अधिकारियों के ऊपर होगी कड़ी कार्रवाई...

बिना अनुमति लिए घर जाने वाले अधिकारियों के ऊपर होगी कड़ी कार्रवाई -जिलाधिकारी मिर्जापुर

वीरेंद्र गुप्ता 94 53 82 1310,

नये आश्रय स्थलों एवं कोरंटाइन कैम्प स्थापित करने व कम्यूनिटी किचेन की व्यव्सथा सुद्ढ करने के सम्बंध में जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर दिये निर्देष

जनपद के बाहर जाने वाले अधिकारियों पर रखी जाये नजर होगी कडी कार्यवाही

मीरजापुर, 26 अप्रैल,2020- वैष्विक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत शासन के निर्देष के क्रम में प्रवासी श्रमिकों/व्यक्तियों के जनपद में आगमन पर जनपद में नये अस्थायी आश्रय स्थल/कोरंटाइन कैम्प स्थापित करने व कम्यूनिटी किचेन तथा कंट्रोल रूम की व्यवस्था सुनिष्चित करने के सम्बंध में आज जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने स्थानीय जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देष दिये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी जनपदीय अधिकारियों से कहा कि प्रायः जानकारी मिल रही है कि अधिकारी बिना अनुमति के सायंकाल वाराणसी व अन्य जनपदों में अपने धर चले जा रहे है उन्होंने ऐसे अधिकारियों पर कडी नजर रखी जा रही है, जो भी अधिकारी बिना अनुमति के लाक डाउन के दौरान जनपद के बाहर जाता है उसके विरूद्ध कडी काय्रवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारी व कोविड-19 के दौरान बनाये गये नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि उप जिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में अस्थायी आश्रय स्थल/कांरंटाइन कैम्प बनाने के लिये सभी व्यवस्थाओं सहित स्थल हेतु स्कलों का निरीक्षण कर सूची उपलब्ध करा दें उन्होंने कहा कि तत्काल में कल तक कम से कम सभी तहसीलों को मिलाकर कम से कम 25 आश्रय स्थल बनाये जाने हेतु सूची उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त और स्थलों का चयन किया जाये ताकि आवश्यकता पडने पर आश्रय स्थलों को बढा जा सके। उन्होंने कहा कि जिस स्कूल का चयन किया जाये उसमें प्रमुख रूप से सोन का उपयुक्त पर्याप्त कमरे, साफ शौचालय, स्नानागार,, विद्युत आपूर्ति, पंखा, प्रकाश व्यवस्था चिकित्सा सुविधा, स्वच्छ पेयजल,अस्थायी किचेन,साफ-सफाई,एवं सुरक्षा वयवस्था सुनिष्चित करायी जाये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण हेतु समुचित व्यवस्था कराया जाय। कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना स्वास्थ्य परीक्षण के अस्थायी स्थल/केरंटान कैम्प से अपने घर न जाने पाये। कहा कि किचेन की व्यवस्था रखे गये कोरंटाइन व्यक्तियों की संख्या के अनुसार किचेन की व्यवस्था की जाये। अस्थायी स्थलों पर ठहरने वाले व्यक्तियों के लिये पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल, स्थान, शौचालय आदि के लिये पानी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिष्चित करायी जाय। कहा कि गर्मी के दृष्टिगत पंखे चलाने हेतु पर्याप्त विद्यत आपूर्ति सुनिष्चित करायी जाये तथा परिसर व षौचालय की साफ-सफाई , हाउस कीपिंग, सैनिटाइजेशन व्यवस्था भी सुनिश्चित करायी जाये। रखे गये व्यक्तियों के बीच सोने, खाना खाने,परिसर के अन्दर टहलनेआदि के लिये सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन शत प्रतिषत करायी जाये। इसि प्रकार सुरक्षा व्यवस्था की पर्याप्त व्यवस्था की जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर की जाये इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाष्त नहीं की जायेगी।
—————-

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं