समाचारबिना किसी प्रलोभन के निडर व निर्भीक होकर मतदाता करें मतदान-एल0 वेकेटंश्वर...

बिना किसी प्रलोभन के निडर व निर्भीक होकर मतदाता करें मतदान-एल0 वेकेटंश्वर लू

9453821310- मीरजापुर, 21 फरवरी, 2019-उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेकेटंश्वर लू आज मीरजापुर के बी0एच0यू0 के राजकीव गांधी साउथ कैम्पस बरकछा के लेक्चर हाल में विन्ध्याचल मण्डल के तीनों जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी लोक सभा निर्वाचन-2019 के तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल आनन्द कुमार सिंह, डी0आई0जी0 पीयूष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी मीरजापुर अनुराग पटेल, जिलाधिकारी संतरविदास नगर भदोही राजेन्द्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक भदोही, के अलावा सभी अधिकारी के अलाव अधिवक्ता, छा़त्र, सहित सभी वर्ग के लोग उपस्थित रहे।
इस दौरान आयुक्त ने अपने सम्बोधन में कहा कि सभी अधिकारियों व प्रबुद्ध वर्ग के लोगों की नैतिक जिम्मेदारी है सबसे पहले यह सुनिश्चित किया जाये कि जिनकी उम्र 18 वर्ष पूर्ण हो गयी है उन्हें शत प्रतिशत मतदाता पहचान पत्र मिल जाये। उन्होंने कहा कि इसके लिये सभी को मतदाता बनने व मतदान करने के लिये गांव-गांव में जाकर विशेषकर युवा वर्ग के लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दल के लोगों का भी दायित्व बनता है कि लोगों को अधिक से अधिक वोट डालने के प्रति जागरूक करें। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोगों को जागरूक करने में मीडिया के लोगों को महत्वपूर्ण भूमिका है वे अपने समाचार पत्रों, चैनलों आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक करें। उन्होंने यह भी कहा कि जब प्रत्येक व्यक्ति मतदान करना अपनी नैतिक जिम्ेमदारी मानते हुये मतदान करेगा ताकि निष्पक्ष शंातिपूर्ण व स्वतंत्र मतदान कराया जा सके। तभी भारत एक मजबूत लोकतंत्र के राष्ट््र के रूप आगे आयेगा और विश्व में अपनी अलग पहचान बना पायेगा। उन्होंने मतदाओं से अपील करते हुये कहा कि मतदाता बिना किसी प्रलोभन बिना किसी लालच के अपने मताधिकार का प्रयोग निडर होकर करें और एक अच्छे जन प्रतिनिधि का चुनाव करें ताकि राष्ट् का विकास हो सके। उनहोंने बताया प्रत्येक बूथ पर दिव्यांग जन के आने-जाने की व्यवस्था की जायेगी। इसके अलावा प्रत्येक व्यक्ति की सुविधा को देखते हुये सुचारू ढंग से मतदान कराने के लिये पूरा व्यवस्था बूथों पर की जायेगी। उन्होंने युवाओं को मतदान में बढ चढ का हिस्सा लेने की अपील भी की। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार वी0वी0 पैड के माण्यम से चुनाव कराया जायेगा ताकि लोग अपने दिये गये मताधिकार को देख सके कि जिसे वह वोट कर रहे हैं वह सही जगह पड रहा है। ई0वी0एम0, वी0वी0पैड के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी गयी। ़

इस अवसर पर आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल आनन्द कुमार सिंह ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी का स्वागत करते हुये कहा कि मण्डल में पारदर्शिता, निष्पक्षता, शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न ढंग से चुनाव कराने के लिये कटिवद्ध है। निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जायेगा। डी0आइ्र0जी0 पीयूष श्रीवास्तव ने पुलिस व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दी। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निदेशों के अनुपालन में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान के तहत शत प्रतिशत पात्र लोगों को मतदाता पहचान पत्र दिलवा जायेगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी भदेाही राजेन्द्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक भदोही, मुख्य विकास अधिकारी मीरजापुर पिंयंका निरंजन के अलावा अधिवक्तागण, पत्रकार सहित अन्य लोगों ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर मंच का संचालन जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा किया गया। बैठक में अपर जिलाधिकारी मीरजापुर राजित राम प्रजापति, सोनभद्र उमाकान्त तिवारी एवं ए0डी0एम0 भदेाही, अपर पुलिस अधीक्षक सिटी मीरजापुर, उप जिलाधिकारी सदर मीरजापुर आशुतोष दूबे, मडिहान सविता यादव, सहित तीनों जिले के अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं