समाचारड्राइविंग लाइसेंस महंगा होने से कमर टूटने का अहसास -MIRZAPUR

ड्राइविंग लाइसेंस महंगा होने से कमर टूटने का अहसास -MIRZAPUR

9453821310-बी जे पी शाशन में महंगाई आसमान छू रही है। एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाये गए वही दूसरी ओर मोटर वेहकील एक्ट में 22वा संशोधन करते हुए राज्य सरकार के सड़क परिवाहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस की फीस करीब 6.5 गुना तक बढाई है। नागरजनो का कहना है कि उन्हे ऑनलाइन नई ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने हेतु 1000 रुपये तक कि फीस का भुगतान करना पड़ रहा है, जो एक आम आदमी की जेब को कचोट रहा है। हालही में मिर्ज़ापुर न्यूज़ से बात करते हुए एक माँ बेटी ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए बताया कि उनसे नए ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने हेतु 2000 रुपये की फीस जमा कराई गई और फिर समय पर स्लॉट भी नही दिया गया जिससे आकारणवश ही उनके 2000 रुपये बर्बाद गए जो उन्हें वापस नाही मिलेंग ,ऐसा बताया गया।
पीड़ित जनता का मानना है कि 2014 में जो महँगाई कम करने के सुनहरे सपने दिखा कर सत्ता में आये थे वह आज भी स्वप्न मात्र ही बन कर रह गए है , बल्कि अब तो महँगाई ओर भी बढ़ती हुई नजर आ रही है। यही नही अच्छे दिनों का नतीजा यह है कि जो लोग समय पर अपना लाइसेंस रिन्यू नही करवाऐंगे उन्हें भी अब पहले से ज्यादा पैसा देना होगा जो करीब 350 तक हो सकता है।
बेसिक जरूरतों के समान एवं अन्य जरूरतों के दामो का इस तरह बढ़ाना आम आदमी के लिए चिंता का विषय है।गाड़ियों का इन्सुरेंस व ड्राइविंग लाइसेंस इतना महंगा हो गया है की लोग अब मांग करने लगे है की जिस तरीके से निःशुल्क आधार कार्ड सरकार ने बनवाये है उसी तर्ज पर ट्रेनिंग देकर ड्राइविंग लाइसेंस भी बनवाये |

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं