समाचारभटौली व चुनार पुल से रात्रि के समय आवागमन के लिये मिल...

भटौली व चुनार पुल से रात्रि के समय आवागमन के लिये मिल सकती अनुमति-MIRZAPUR

VIRENDRA GUPTA 9453821310- डी0एम0 ने ए0आर0टी0ओ0 एवं सी0ओ0 सिटी से परीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का दिया निर्देश ,यातायात नियमों के जागरूकता के लिये कालेजों में छात्राओं को दे जानकारी ,स्कूली वाहन चालकों का शत प्रतिशत कराये सत्यापन -जिलाधिकारी

मीरजापुर, 18 सितम्बर, 2020- सब कुछ ठीक रहा तो जनपद बडी गाडियों के मालिकों को बडी राहत मिल सकती है, गंगा नदी पर बनाये गये भटौली एवं चुनार के पुल पर रात्रि 10 बजे से प्रातः 04 बजे तक बडे वाहनों के आवागमन की मिल सकती है अनुमति । जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने इस सम्बन्ध में ए0आर0टी0ओ0 व क्षेत्राधिकारी को संयुक्त रूप से परीक्षण तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। आज कलेक्ट््रेट सभागार में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्याक्षता में सम्भागीय परिवहन कार्यालय के द्वारा जिला सडक सुरक्षा समिति की बैठक आहूत की गयी। उक्त बैठक जिला सडक सुरक्षा समिति के सदस्यों के मांग पर जिलाधिकारी द्वारा चुनार व भटौली पुल पर रात्रि 10 बजे से प्रातः 04 बजे तक बडे वाहनों की आवागमन के लिये ए0आर0टी0ओ0 व क्षेत्राधिकारी को उक्त दोनों मार्गो का परीक्षण कर तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। इस सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग से कहा गया कि पुल पर आयागमन के लिये लोड क्षमता के बारे में जानकारी दें। सब कुछ ठीक राह तो जिलाधिकारी द्वारा बडे गाडियों के आवागमन के लिये अनुमति प्रदान की जा सकती है जिससे जनपद बडी गाडियों को बडी राहत मिल सकती है।

सडक सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक श्ज्ञिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी स्कूली वाहनों के शत प्रतिश्ज्ञत वाहन चालकों का चरित्र सत्यापन तत्कल कराना सुनिश्चित करायें उन्होंने बैठक में उपस्थित क्षेत्राधिकारी को भी निर्देशित किया कि सभी थानाध्यक्षों को अपने स्तर से भी निर्देशित करें कि जो भी सत्यापन के लिये आवेदन जाये उसे तत्काल अपना रिपोर्ट लगाकर उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने यातायात नियामों को जागरूकता के लिये स्कूलों में छात्रों को यातायात नियामों के बारे में जानकारी दी जाये तथा बडे स्कूलों व प्रमुख चैराहों/बाजारों में यातायाता नियामों व नियम तोडने पर देय जुर्माना के बारे में बैनर भी लगाया जाये। यह भी कहा गया कि सभी दो पहिया वाहन चालको/मालिकों को जागरूक किया जाये कि मास्क व हेलमेट लगाये तथा पीछे बैठने सवारी को भी हेलमेट लगाना अनिवार्य होगा, तथा अगले माह से इसका पालन न करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जायेगी। जनपद चिन्हित ब्लैक स्पाट वाले स्थलों पर परीक्षण कर नियमानुसार कार्यावाही की जाय। इस सम्बन्ध में ए0आर0टी0ओ0 रविकान्त शुक्ला ने बताया कि प्राप्त आंकडा के अनुसार दो पहिया से अधिक एक्सीडेट होने पर मृत्यु दर अधिक पायी गयी है जिसमें 18 से 45 वर्ष आयु के लोग अधिक है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र कमार सिंह, ई0ओ0 नगर पालिका ओम प्रकाश, प्राचार्य राजकीय इंटर कालेज महुवरिया महेन्द्र कुमार, सहायक अभ्यिान्ता लोक निर्माण विभाग, के अलावा समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं