समाचारभाविप ने विवेकानन्द के आदर्शों पर चलने का लिया संकल्प-MIRZAPUR

भाविप ने विवेकानन्द के आदर्शों पर चलने का लिया संकल्प-MIRZAPUR

नरायनपुर (मीरजापुर)
भारत विकास परिषद शाखा नरायनपुर ने रविवार को शेरपुर स्थित स्वामी विवेकानंद पार्क में आध्यात्मिक गुरु,महापुरुष स्वामी विवेकानंद की 157 वीं जयंती धूमधाम से मनाई।
कार्यक्रम में स्वामी जी के जीवन पर वक्ताओ व छात्र छात्राओं ने प्रकाश डालते हुए बताया कि स्वामी विवेकानंद एक युवा सन्यासी के रूप में भारतीय संस्कृति की सुगंध विदेश में विखेरने वाले साहित्य दर्शन और इतिहास के प्रकांड विद्वान थे।स्वामी के विचार -उठो जागो,तब तक न रुको,जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो। जब तक आप स्वयं पर विश्वास नही करते, आप भगवान पर विश्वास नही कर सकते।स्वामी विवेकानंद ने मानवता की सेवा व परोपकार के लिए 1897 में रामकृष्ण मिशन की स्थापना किये।सभा में शामिल लोगों के स्वामी जी ने आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। स्वामी विवेकानंद के जन्म शताब्दी 12 जनवरी सन 1963 को भारत विकास परिषद का स्थापना हंसराज जी,व सूरजप्रकाश जी ने किया। आयोजक अध्यक्ष रामआसरे सिंह व प्रभुनारायण सिंह ने आगन्तुक अतिथियो का आभार ब्यक्त किया। ।कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद के प्रतिमा पर माल्यर्पण कर किया गया। अध्यक्षता डॉ.जवाहर सिंह व संचालन डाॅ सी बी तिवारी ने किया।
उक्त अवसर पर डॉ.भगवानदास सिंह ,लल्लन सिंह एडवोकेट , राधेश्याम सिंह, डॉ.ओपी सिंह,डॉ. अजित सिंह,डॉ. रमेश केशरी,शमशेर सिंह, उमाशंकर सिंह,डॉ. विनोद सिंह, डॉ. प्रवीण पटेल, नागेश्वरप्रताप सिंह,रामविलास गुप्ता आदि उपस्थित रहे।गायक राजनाथ सिंह ने देशभक्ति गीत गाकर वाहवाही लुटा।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं