समाचारमिर्जापुर के किसानों के लिए सिंचाई सबसे बड़ा मुद्दा है-ललितेशपति त्रिपाठी

मिर्जापुर के किसानों के लिए सिंचाई सबसे बड़ा मुद्दा है-ललितेशपति त्रिपाठी

मिर्जापुर के किसानों के लिए सिंचाई सबसे बड़ा मुद्दा है. जनपद का बहुत बड़ा इलाका जल संकट से जूझ रहा है. फिर भी किसानों की आंखों में धूल झोंकने के लिए अधूरी पड़ी बाणसागर परियोजना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आनन फानन में लोकार्पण कराया गया। जबकि इस परियोजना के तहत कुछ हिस्सों में नहर का निर्माण अभी भी शेष है और इसके साथ ही छूटे हुए बांध को लिंक करने का काम भी अभी बाकी है । सरकार में आने पर सबसे पहले मिर्जापुर को सूखा प्रभावित क्षेत्र घोषित करा विशेष पैकेज लाने का काम किया जाएगा । इसके साथ ही अधूरी पड़ी बाणसागर परियोजना और सोन लिफ्ट कैनाल का काम पूरा किया जाएगा. ललितेशपति त्रिपाठी ने यह बातें पहाड़ी ब्लॉक में जनसंपर्क के दौरान कहीं।
पहाड़ी ब्लाक में ललितेशपति त्रिपाठी के जनसंपर्क, चौपाल और सभाओं के बीच विकास के अनुभवों को लेकर उनके सवालों पर एक स्वर से लोगों ने कहा कि स्वर्गीय पं. लोकपति त्रिपाठी के बाद इस इलाके में विकास का कोई ठोस काम नहीं हुआ। पानी की किल्लत सबसे बड़ी समस्या है और उनका नया बनना तो दूर, पुरानी नहरों-माइनरों का रख रखाव तक नहीं होता।
सभाओं और चौपालों में ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि जात-पांत और धर्म-मजहब की राजनीति के दौर ने विकास के लिये राजनीति को हाशिये पर डाल दिया। अब इससे उबर कर मतदान से ही मिर्जापुर के ठहर चुके विकास के अंधे युग का अंत होगा और इसके लिये एकमात्र विकल्प कांग्रेस को फिर से स्थापित करना है। सभाओं में राजीव गांधी स्टडी सर्कल के राष्ट्रीय समन्वयक राष्ट्रीय समन्वयक प्रो.सतीश राय ने कांग्रेस घोषणापत्र के लोककल्याणकारी कार्यक्रमों और विशेष रूप से हर गरीब परिवार में बहत्तर हजार देने की न्यूनतम आय गारंटी योजना “न्याय”, किसान की कर्जमाफी एवं कर्जमाफी से कर्जमुक्ति तक ले जाने के संकल्प तथा किसान बजट एवं किसान आयोग आदि पर विस्तार से प्रकाश डाला।
सभी कार्यक्रमों में साथ थे ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष संजय पाण्डेय, रमेश पाण्डेय, लाला मिश्रा आदि।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं