समाचारमिर्जापुर के मुजफ्फरगंज में स्थित एसएन पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी पर बच्चों...

मिर्जापुर के मुजफ्फरगंज में स्थित एसएन पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी पर बच्चों द्वारा विशेष प्रस्तुति

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर विद्यालय के द्वारा बच्चों की विशेष प्रस्तुति से अभिभावक हर्षित

उत्तर प्रदेश के जनपद मिर्जापुर जिले से कृष्ण जन्माष्टमी में एक ऐसी तस्वीर आई है जो भारत की संस्कृति एकता अखंडता का जीता जागता पिक्चर है।
जनपद मिर्जापुर से आई इस तस्वीर ने भारतीय संस्कृति और कई फूलों से सजी गुलदस्ता रूपी हिंदुस्तानी संस्कृति नजर आई ।कई धर्म जातियां और कई पंथो का यह समूचा भारत देश संपूर्ण विश्व में सर्वश्रेष्ठ क्यों कहते हैं शायद इस पिक्चर के बाद लोगों का कंसेप्ट और भी क्लियर हो जाएगा ।

उत्तर प्रदेश के जनपद मिर्जापुर जिले में स्थित एसएन पब्लिक स्कूल मुजफ्फर गंज में आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर विद्यालय में कई छात्र-छात्राओं ने भगवान कृष्ण यशोदा और राधिका के रूप में सुसज्जित नजर आए ।
मुस्लिम महिला के द्वारा भी भगवान कृष्ण को गले लगा कर गोद में उठाकर चलने का अद्भुत नजारा देख हर कोई भारतीय परंपरा इसकी सभ्यता और देश की कुशल नेतृत्व की सराहना करते नजर आया। एसएन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर राजेश सिंह ने कहा कि विद्यालय की तरफ से हर त्यौहार को बढ़-चढ़कर मनाए जाने की परंपरा रही है बच्चों को अपने सांस्कृतिक विरासत के साथ-साथ कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर गीता का संदेश स्मरण करना है।
कर्तव्य के प्रति आस्था और विश्वास गीता के मुख्य उपदेश बताए गए हैं। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के द्वारा विशेष परिधान का प्रयोग किया गया था उसमें बढ़-चढ़के छात्रों के परिजनों ने भी महत्वपूर्ण


भूमिका निभाई है।स्कूल के द्वारा आयोजित कार्यक्रम को देख बच्चों के माता-पिता भी प्रफुल्लित नजर आए।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं