समाचारमिर्जापुर गंगा नदी पर बना शास्त्री सेतु के मरम्मत के लिए तीन...

मिर्जापुर गंगा नदी पर बना शास्त्री सेतु के मरम्मत के लिए तीन करोड़ रुपए की राशि अवमुक्त

वीरेंद्र गुप्ता मिर्जापुर 94 53 82 1310,
शीघ्र शुरू होगा शास्त्री सेतु का मरम्मत कार्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के अनुरोध पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 300 लाख रुपए की धनराशि जारी की

*टेंडर प्रक्रिया पूरी, सेतु के मरम्मत से जनपदवासियों को मिलेगी राहत: अनुप्रिया पटेल, सांसद, मीरजापुर*

मीरजापुर।12 जुलाई पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मीरजापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल के अनुरोध पर शास्त्री सेतु के मरम्मत हेतु उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 300 लाख रुपए की धनराशि जारी कर दी है। अगले 10 दिनों में सेतु का मरम्मत कार्य शुरू हो जाएगा। अनुप्रिया पटेल ने इस बाबत उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के प्रति आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि 12 दिन पहले 30 जून को जूम ऐप के जरिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ मीटिंग के दौरान अनुप्रिया पटेल ने शास्त्री सेतु के मरम्मत के लिए पूर्व में स्वीकृत 802 लाख रुपए निर्गत करते हुए सेतु निगम के मुख्य इंजीनियर को मरम्मत कार्य तत्काल प्रारम्भ करने हेतु निर्देशित करने का अनुरोध किया था। उस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अनुप्रिया पटेल को आश्वस्त किया था कि शास्त्री सेतु की मरम्मत का कार्य शीघ्र ही शुरू किया जाएगा।

अनुप्रिया पटेल ने बताया कि शास्त्री सेतु के मरम्मत हेतु कुल लागत 802 लाख रुपए आएगी। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 300 लाख रुपए की राशि जारी कर दी है। मरम्मत कार्य हेतु टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अगले 10 दिनों में मरम्मत कार्य शुरू हो जाएगा।

श्रीमती पटेल का कहना है कि शास्त्री सेतु का मरम्मत कार्य पूर्ण होने से जनपद के लोगों को आने-जाने में काफी राहत मिलेगी। जनपदवासियों को ईंधन के साथ-साथ समय की भी बचत होगी।

अपना दल (एस) के ज़िला अध्यक्ष राम लोटन बिंद का कहना है कि शास्त्री सेतु के शुरू होने से वाराणसी से मिर्जापुर के बीच आवागमन तेज हो जाएगा। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य सीधे भदोही फोर लेन से जुड़ जाएंगे और इस रूट के जरिए भी वाराणसी से मध्य प्रदेश वाहन जायेंगे। ऐसी स्थिति में चुनार रोड पर वाहनों का लोड कम हो जाएगा। साथ ही मिर्जापुर नगर और कोन ब्लॉक के बीच आवागमन सुगम हो जाएगा। कोन ब्लॉक से रोजाना शहर आने वाले लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं