समाचारवन विभाग में वाचर के पद पर काम करने वाले जमुना की...

वन विभाग में वाचर के पद पर काम करने वाले जमुना की हत्या प्रेम प्रपंच में की गई-पुलिस




*वन विभाग में प्राइवेट वॉचर के रूप में कार्यरत् युवक की हत्या की घटना का पर्दाफाश, 03 अभियुक्त गिरफ्तार, आलाकत्ल बरामद —*
दिनांकः04.02.2023 को सुबह थाना हलिया क्षेत्रान्तर्गत ग्राम फुलियारी में सड़क के किनारे वन विभाग में प्राइवेट वॉचर के पद पर कार्यरत् जमुना पुत्र स्व0पंचू उम्र करीब-58 वर्ष का शव होने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ‘संतोष कुमार मिश्रा’ द्वारा पुलिस के अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण व फॉरेंसिक, डॉग स्क्वाड टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया तथा मृतक के परिवारीजन से वार्ता नियमानुसार कार्यवाही हेतु आश्वस्त किया गया । मृतक के पुत्र धर्मेन्द्र कुमार से प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना हलिया पर मु0अ0सं0-12/2023 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गयी ।
घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ‘संतोष कुमार मिश्रा’ द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन व क्षेत्राधिकारी लालगंज के नेतृत्व में स्वाट/सर्विलांस, एसओजी एवं थाना हलिया की पुलिस टीमें गठित कर घटना का यथाशीघ्र अनावरण करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए गये । उक्त निर्देश के अनुक्रम में आज दिनांकः10.02.2023 को गठित पुलिस टीमों द्वारा इलेक्ट्रानिक/सर्विलांस एवं भौतिक साक्ष्यों के आधार पर उक्त अभियोग में विवेचनात्मक कार्यवाही करते हुए हत्या की घटना कारित करने वाले प्रकाश में आयें 03 अभियुक्तों 1.संजय कुमार, 2.बुद्धसेन पुत्रगण स्व0जमुना व 3.फूलचन्द्र धरिकार पुत्र स्व0पंचू धरिकार निवासीगण फुलियारी थाना हलिया जनपद मीरजापुर को थाना हलिया क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार अभियुक्त संजय कुमार उपरोक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल एक अदद पत्थर का टुकड़ा बरामद किया गया । गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए मा0न्यायालय/जेल भेजा जा रहा है ।
*विवरण पूछताछ —*
गिरफ्तार अभियुक्त संजय कुमार उपरोक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह अपने भाई बुद्धसेन व पड़ोसी फूलचन्द्र धरिकार के साथ मिलकर घर पर अपने पिता की पत्थर से सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी । किसी को शक न हो इसलिए शव को घर से कुछ दूरी पर ले जाकर छिपा दिया तथा घटना में प्रयुक्त पत्थर को भी छुपा दिया । मृतक का उसके पुत्र की पत्नी के साथ अवैध संबंध था जिसे लेकर घर में आयें दिन विवाद भी होता था ।
*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण —*
1.संजय कुमार पुत्र स्व0जमुना निवासी फुलियारी थाना हलिया जनपद मीरजापुर, उम्र करीब-30 वर्ष ।
2.बुद्धसेन पुत्र स्व0जमुना निवासी फुलियारी थाना हलिया जनपद मीरजापुर, उम्र करीब-20 वर्ष ।
3.फूलचन्द्र धरिकार पुत्र स्व0पंचू धरिकार निवासी फुलियारी थाना हलिया जनपद मीरजापुर, उम्र करीब-50 वर्ष ।
*पंजीकृत अभियोग—*
मु0अ0सं0-12/2023 धारा 302,201 भादवि थाना हलिया जनपद मीरजापुर ।
*विवरण बरामदगी —*
आलाकत्ल एक अदद पत्थर का टुकड़ा ।
*गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम —*
प्रभारी निरीक्षक थाना हलिया संजीव कुमार सिंह मय पुलिस टीम ।
निरीक्षक माधव सिंह प्रभारी एसओजी मय पुलिस टीम ।
उ0नि0 राजेश जी चौबे प्रभारी स्वाट/सर्विलांस मय पुलिस टीम ।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं