समाचारविंध्याचल मेले में दर्शनार्थियों का जेब काटने और उचक्का गिरी करने वाले...

विंध्याचल मेले में दर्शनार्थियों का जेब काटने और उचक्का गिरी करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार

*विन्ध्याचल मेला में चोरी की योजना बना रहे चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, 06 अदद मोबाइल तथा नगदी के साथ 02 अभियुक्त गिरफ्तार —*


पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ‘संतोष कुमार मिश्रा’ द्वारा चैत्र नवरात्र मेला विन्ध्याचल 2023 को सकुशल व निर्बाध रूप से सम्पन्न कराए जाने एवं श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पर्याप्त पुलिस बल का डिप्लायमेंट किया गया है । मेला क्षेत्र में व विभिन्न घाटो पर सादे वस्त्र तथा वर्दी में पुलिस बल की विभिन्न प्रकार की ड्यूटीयां एवं पुलिस टीम यथा-एंटी चैन स्नेचिंग, एंटी थेफ्ट टीम,


गुण्डा दमन दल, अभिसूचना इकाई, स्वाट टीम, एसओजी टीम सहित अन्य गठित टीमों को विन्ध्याधाम मेला क्षेत्र में सतत् रूप से भ्रमणशील रहकर सतर्क दृष्टि रखते हुए संदिग्धों की चेंकिंग करने के निर्देश दिए गए है तथा साथ ही साथ मेला में बने कन्ट्रोल रूम पर 24 घण्टे लगातार पुलिसकर्मियों द्वारा मेला क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों एवं ड्रोन कैमरों के माध्यम से निगरानी की जा रही है ।

आज दिनांकः 24.03.2023 को थाना विन्ध्याचल पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी । थाना विन्ध्याचल पुलिस बल दर्शनार्थियों की सुरक्षा हेतु मेला क्षेत्र व घाटों पर भ्रमणशील थी कि इस दौरान कुछ व्यक्तियों द्वारा आपस में मेला में आने वाले श्रद्धालुओं/दर्शनार्थियों के सामान की चोरी करने के बारें में योजना बनाई जा रही थी । थाना विन्ध्याचल पुलिस बल द्वारा दबिश देकर कुल 02 व्यक्तियों को पकड़ा गया । जिनके कब्जे से 03 अदद स्मार्ट फोन तथा 03 अदद की-पैड मोबाइल तथा ₹ 11800/- नगद बरामद किया गया । उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना विन्ध्याचल पर मु0अ0सं0-33/2023 धारा 401 भादवि पंजीकृत कर नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है ।
*विवरण पूछताछ —*
गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि हम लोगों द्वारा मेला क्षेत्र तथा विभिन्न घाटो पर रेकी की जाती है तथा समय देखकर दर्शनार्थियों का बैग, पर्स , मोबाइल इत्यादि की चोरी की जाती है । हम लोग प्रतिदिन मेला में स्थान बदल-बदल कर किसी दिन घाट पर तो किसी दिन मंदिर परिसर के आसपास बहुत ही सतर्क व सावधान रहकर चोरी की योजना बनाये थे और आज आपस में एक साथ बैठकर सामान चोरी करने के सम्बन्ध में बातचीत कर योजना बना रहे थे कि पुलिस बल द्वारा हम लोगो को पकड़ लिया गया ।
*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त —*
1- आनन्द कुमार वर्मा पुत्र स्व0 झल्लर वार्मा निवासी बल्लीपुर थाना मनकापुर जनपद गोण्डा, उम्र करीब-59 वर्ष ।
2- मुन्ना लाल सोनकर पुत्र स्व0 रामहेत सोनकर निवासी बल्लीपुर थाना मनकापुर जनपद गोण्डा, उम्र करीब-35 वर्ष ।
*पंजीकृत अभियोग —*
मु0अ0सं0-33/2023 धारा 401 भादवि थाना विन्ध्याचल जनपद मीरजापुर ।
*विवरण बरामदगी —*
06 अदद मोबाइल व ₹ 11800/- नगद
*गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम —*
उ0नि0 रविकान्त मिश्र व उ0नि0 दयाशंकर ओझा थाना विन्ध्याचल जनपद मीरजापुर मय टीम ।

*पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा पुलिस टीम को ₹ 15 हजार के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया ।*

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं