समाचारविंध्य कॉरिडोर के दुकानदारों के लिए ढाई फीट का छावनी एक तरह...

विंध्य कॉरिडोर के दुकानदारों के लिए ढाई फीट का छावनी एक तरह का और एक रंग का लगाने का दिया गया निर्देश

*कोतवाली गली में कार्य की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने व्यक्त कड़ी नाराजगी, कार्यदायी संस्था को कड़े निर्देश देते हुये 06 टीमें लगाकर पूर्ण कराये कार्य*

*कार्य प्रगति की जानकारी के बारे में अपर जिलाधिकारी द्वारा किया जायेगा प्रतिदिन निरीक्षण*

मीरजापुर 16 फरवरी 2024- जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने मां विक्रयवासिनी देवी के धाम विळयाचल पहुंचकर निर्माणाधीन विंध्य कारीडोर प्रगति कार्य का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कोतवाली गली से होते हुए मंदिर प्रांगण और फिर पुरानी वीआई पी मार्ग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोतवाली गली में सड़क के दोनों तरफ बने फूटपाथ पर पत्थर का कार्य बहुत ही धीमे गति से होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये परियोजना प्रबन्धक राजकीय निर्माण निगम को कड़ी फटकार लगाते हुये निर्देशित किया कि 06 टीमें लगाकर कार्य को समयान्तर्गत पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी दुकानदार अपने दुकान के अन्दर ही दुकान लगाये। अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि अन्डर ग्राउंड बिद्युतीकरण में बाहर निकले हुये तारों को ठीक करायें। उन्होंने कोतवाली गली में जगह जगह खड़े खंभे को देखते हुए बिजली विभाग को शीघ्र किजली के खंभे को हटाने का निर्देश दिया। सदर बाजार के पास जगह जगह मिट्टी के ढेर से दुकानदारों ने शिकायत किया कि बरसात होने की बजह से मिट्टी बहकर सड़‌को पर आ गया था जिसके वजह से कई दर्शनार्थी गिरते और फिसलते रहें जिस पर जिलाधिकारी ने उसे उस जगह से हटाने के लिए निर्देश दिया।
सदर बाजार और पुरानी वी आई पी मार्ग पर दोनों तरफ दुकानदारों द्वारा मैट और कालीन विछाए जाने से नाराज होते हुए उसको दुकान के सामने से हटाने के लिए भी निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने मंदिर से लेकर बस्तर तिराहे तक दोनो तहक की फुटपाथ पर जगह जगह नाली मुले मिले तो वहीं जहां जाली पर पत्थर लगे हुए थे यह भी ऊबड़ खाबड़ से जिसको लेकर दोनों तरफ फुटपाथ के कार्य को पूरा कराने तथा उसको फिनिशिंग करने के लिए भी निर्देशित किया। दुकान के सामने लगे कूड़े को देखते हुए दुख दुकानदारों को अपने दुकान के पास एक डस्टबिन भी रखने का भी निर्देश दिया।
जिलाधिकारी द्वारा मंदिर के पास सदर बाजार से खत्री धर्मशाला की तरफ जाने वाली गली के नीचे ढलान के रैप को अलग से टीम लगाकर शीघ्र उजवाने के लिए निर्देश दिया गया। दुकान के सामने लगे प्लास्टिक की छावनी को देखते हुए दुकानदारों से कहा कि आप लोग शीघ्र ढाई फीट का छावनी एक तरह का और एक रंग का बनवा लीजिए और प्लास्टिक दुकान के सामने न लगाएं।

मंदिर परिक्रमा के दीवार के पास का रहे विग्रहों के लिए स्थल पर आधी पाइप दिख रही थी जिसको लेकर उस पाइप को पूरा ढकने के लिए कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया। इस असवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, परियोजना प्रबन्धक वीरेन्द्र कुमार सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं