समाचारव्यवहारिक परेशानियों के दृष्टिगत डायवर्जन प्लान में किया गया संसोधन

व्यवहारिक परेशानियों के दृष्टिगत डायवर्जन प्लान में किया गया संसोधन

*यातायात शाखा जनपद मीरजापुर।*
धाम विन्ध्याचल में प्रचलित चैत्र नवरात्रि मेला-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु शहर मीरजापुर व विन्ध्याचल क्षेत्र में लगाये गये भारी वाहनो के डायवर्जन में स्थानीय व्यापारियों को आ रही व्यवहारिक परेशानियों के दृष्टिगत डायवर्जन प्लान में निम्नाकिंत संसोधन किये जा रहे है—
1- प्रयागराज से मीरजापुर की आने वाले मालवाहन वाहन गैपुरा चौराहा थाना विन्ध्याचल से विजयपुर होते हुए वाया लालगंज, बरकछा से रात्रि 22.00 बजे से प्रातः 06.00 बजे तक मीरजापुर शहर की तरफ प्रवेश दिया जायेगा।
2- वाराणसी,बिहार,कलकत्ता आदि से आने वाले मालवाहक भारी वाहन, टेंगरा मोड-नरायणपुर वाया चुनार अघवार (पड़री) होते हुए रात्रि 22.00 से प्रातः 06.00 बजे तक मीरजापुर शहर क्षेत्र में प्रवेश दिया जायेगा।
3- गोपीगंज औराई की तरफ से आने वाले मालवाहक डीसीएम(6 चक्का) को चील्ह पिकेट वाया शास्त्री ब्रिज,नटवा, बथुआ होते हुए रात्रि में 24.00 बजे से 02.00 बजे तक शहर मीरजापुर की तरफ प्रवेश दिया जायेगा। यहां उल्लेखनीय यह भी है कि चील्ह की तरफ से प्रवेश करने वाले मालवाहक वाहन केवल डीसीएम(6 चक्का) ही होगें तथा इस मार्ग से केवल प्रवेश दिया जायेगा।
4- शहर से बाहर जाने वाले भारी वाहनो को रात्रि में 22.00 बजे से प्रातः06.00 बजे तक अघवार (पड़री) और बरकछा (कोतवाली देहात) से होकर शहर से बाहर वाराणसी रीवां हाईवे पर जाने दिया जायेगा।
5- यह डायवर्जन छूट केवल जनपद मीरजापुर में खाद्य आपूर्ति व अन्य आवश्यक खाद्य सामाग्रियों का परिवहन करने वाले वाहनो के लिए ही लागू होगी।अन्य मालवाहक वाहनो यथा-बालू,गिट्टी,मोरंग,धातु,खनिजो आदि का परिवहन करने वाले वाहनो पर यह छूट लागू नही होगी।
6- सप्तमी और अष्टमी की रात्रि भारी ट्रैफिक होने की आशंका के दृष्टिगत डायवर्जन में दी गयी यह छूट लागू नही होगी।
7- आवश्यकता पड़ने पर मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को दृष्टिगत डायवर्जन में दी गयी यह छूट समाप्त की जा सकती है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं