समाचारशिक्षक ने शिक्षा देने का निकाला एक नायाब तरीका, छात्र भी हो...

शिक्षक ने शिक्षा देने का निकाला एक नायाब तरीका, छात्र भी हो रहे हैं उत्साहित

वीरेंद्र गुप्ता मिर्जापुर 94 53 82 1310
*परिषदीय विद्यालयो में बच्चों के नामांकन के लिए अभिनव प्रयास*
जहाँ पूरा विश्व कोरोना महामारी से मानव जाति के अस्तित्व की जंग लड़ रहा है।वही कुछ शिक्षक ऐसे भी है जो भविष्य के पोषण में रात दिन जुटे है।ऐसे ही एक शिक्षक है राजीव कुमार जायसवाल जो कम्पोजिट स्कूल कनकसराय शिक्षा क्षेत्र मझवां मीरजापुर में सहायक अध्यापक है। राजीव इस लॉक डाउन में अपने विद्यालय के बच्चों के लिए व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से शिक्षा की अलख जगाए हुए है।उनके साथ इस सराहनीय कोशिश में स्कूल के प्रधानाध्यापक और अन्य सभी सहकर्मी पूरे मनोयोग से उनके नवाचार में उनका सहयोग कर रहे है।शिक्षको के इस प्रयास से ग्रामीण बहुत खुश है।
राजीव ने बच्चों के नामांकन के लिए स्कूल के नाम से एक ऑनलाइन पोर्टल भी बनाया है।जिसके लिंक पर जाकर अभिभावक अपने बच्चे का नामांकन ऑनलाइन कर सकते है।इस माध्यम से अब तक 18 बच्चो का नामांकन शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए कम्पोजिट स्कूल कनकसराय में किया गया है।*
कनकसराय गांव की प्रधान गीता देवी ने भी विद्यालय के इस प्रयास की सराहना की कहा शिक्षा कभी बंद नहीं होता इस कहावत को चरितार्थ राजीव जयसवाल ने कर दिखाया विद्यालय परिसर थोड़े दिन के लिए बंद हो सकता है लेकिन शिक्षा ग्रहण करने और प्राप्त करने का प्रयास अनवरत जारी रखना चाहिए। राजीव जयसवाल की नई पहल से छात्र-छात्राओं में भी नई तकनीक से पढ़ने के रुझान में उत्साह देखा जा रहा है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं