समाचारसोशल दूरी व हैंडवाश का पालन राशन की दुकानों पर कराए जाने...

सोशल दूरी व हैंडवाश का पालन राशन की दुकानों पर कराए जाने का निर्देश, जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने राषन वितरण व्यवस्था को कोटेदार के दुकानों पर किया निरीक्षण

सोषल डिस्टंसिंग का करें अनुपालन,सेनेटाइजर, सेनेटाइजर/हैण्डवाश/साबुन एवं पानी

मीरजापुर, 01 अप्रैल 2020- जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल व पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह ने आज नोबोल कोरोना वारस के बढते संक्रमण के दृष्टिगत पूरे भारत में किये गये 21 दिवसीय लाकडाउन के दृष्टिगत नगरके विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया, इस दौरान कोटेदारों के दुकानों पर राशन वितरण की व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रत्येक विक्रेता को सख्त निर्देश दिया गया है कि वे उचित दर की दुकान पर वितरण के समय सेनेटाइजर/हैण्डवाश/साबुन एवं पानी उपलब्ध करें तथा सोशल डिस्टंसिंग का अनुपालन किया जाय। उन्होंने कहा कि दुकानदारों द्वारा किसी भी प्रकार की लापवाही क्षम्य नहीं होगी। जिलाधिकारी महंतशिवाला के कोटेदार के दुकान के पास जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि अन्त्योदय कार्डधारकों को पूर्व की तरह मिलने वाले खाद्यान की मात्रा मुफ्त दी जायेगी। इसमें लगने वाले 85 रूपये प्रशासन द्वारा कोटेदारों को दिये जायेगें। सस्ते राशन की दुकान से पात्र गृहस्थी कार्डधारक मनरेगा मजदूरों को भी कार्ड की यूयनिट के हिसाब से प्रति यूनिट पॉंच किलो खाद्यान मफ्त दिया जायेगा। इसके अलावा अन्त्योदय के अतिरिक्त मनरेगा मजदूरों को जॉव कार्ड श्रम विभाग के मजदूरों को विभाग का जारी पहचान पत्र व निकाय के दिहाडी मजदूरों को जारी किये गये पहचान पत्र लेकर राशन की दुकान में जाना होगा। जिन्हें देखकर ही उन्हें खाद्यान मुफ्त दिया जायेगा। पहचान पत्र न होने की दशा की स्थिति में उन्हें कार्ड से पूर्व की तरह रूपये देने के बाद ही खाद्यान प्राप्त होगा। लाकडाउन की स्थिति का जायजा लेने के लिये जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मीरजापुर नगर व विन्ध्याचल में जाकर निरीक्षण किया तथा लोगों को अपने-अपने घरों में रहने का आह्वान किया।

तदुपरान्त जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के द्वारा मोतिया तालाब अष्टभुजा में काशीराम आवास के गरीब, असहाय एवं निर्बल 60 परिवारों को राशन का वितरण किया गया तथा उनके समक्ष आ रही परेशानियों को दूर करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये एवं उन्हें सक्रमण के प्रति जागरूक किया गया।

_——————————–

कल 02 अप्रैल को खुले रहेगें बैक

मीरजापुर, 01 अ्र्रप्रैल,2020- प्रमुख सचिव सामान्य प्रषासन अनुभाग से प्राप्त एक आदेष के क्रम कल दिनांक 02 अप्रैल 2020 को सभी बैंक खुले रहेगें। उन्होंने अपने आदेष के तहत कहा कि कि राज्य सरकार द्वारा किसानों एवं गरीब लाभार्थियों के बैंक खातों में लाभांस की धनराषि डी0बी0टी0 के माध्यम से स्थानान्तरित की जानी है। ऐसी स्थिति में प्रदेष के समस्त जिलाधिकारी व समस्त मुख्य कोशाधिकारी उ0प्र0 के माध्यम से प्रदेष के कोशागारों के साथ-साथ प्रदेष में षासकीय र्का करने वाली समस्त बैंक षाखाओं के लिये दिनांक 02 अप्रैल 2020 गरूवार को राम नवमी के दिन धोशित सार्वजनिक अवकाष को निगोषिएबुल इन्स्ट््रूमेंन्ट एक्ट 1881 के अधीन अवकाष निरस्त किये जाने का निर्णय लिया गया है। अतः उक्त तिथि को कोशागारों के साथ-साथ प्रदेष में षासकीय कार्य करने वाली समस्त बैंक षाखायें सामान्य कार्य दिवसों की भांति खुली रहेगी। उक्त प्रस्तर-1 में उल्लिखित विज्ञप्ति दिनांक 04-11-2019 इस सीमा तक संषोधित समढी जाये।

न्न्न्न्न्न्न्जिला सूचना कार्यालय द्वारा प्रसारित0एम0 ने कियालालगंज में स्थापित क्वांरेंटाइन का निरीक्षण

मीरजापुर, 01 अप्रैल 2020- जिलाधिकारी श्री सुशील कुमार पटेल द्वारा आज तहसील लालगंज के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लाकडाउन का जायजा लिया गया तथा लोगों को लाकडाउन को सफल बनाने के लिये घरों में रहने की अपील की।

इस दौरान लालगंज के बापू उपरौध मीडिएट कालेज लालगंज परिसर में स्थापित स्थाई क्वारेंटाइन सेन्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बेड, बिजली, पानी, शौचालय, दवा आदि की जांच करते हुये सुविधायें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस दौरान उपस्थित डाक्टरों द्वारा कुल 23 लोगों का संक्रमण का जांच किया गया, परिसर में कुल 40 वेड है। जिनमें 20 महिला एवं 20 पुरूष तथा तीन शौचालय का निरीक्षण किया गया। जांच के दौरा बेड की साफ-सफाई के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डा0 संजय सिंह को निर्देश दिया गया। डी0एम0 ने कहा कि बाहर से आ रहे व्यक्त्यिं की जांच कर आवश्यकतानुसार दवा का वितरण करायें। यह भी कहा कि किसी प्रकार की कमी न हो, स्वास्थ्य टीम के प्रभारी डा0 संजय सिंह ने अपअने टीम के साथ गोपाल निवासी राकेश, मीरजापुर निवासी रविशंकर, कनोखर निवासी विद्यासागर, बल्हिया निवासी अश्वनी कुमार, प्रह्लाद, रविशंकर धमेन्द्र कुमार हरदिया निवासी रंजीत सहिरा निवासी राजू समेत 23 लोगों की जांच किया गया। जांच के दौरान सभी मरीज निगेटिव पाये गये ये सभी देश के अन्य प्रान्तों व प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये हैं।

जिलाधिकारी ने जांच के बाद बाहर स्थित सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान की जांच करते हुये दुकानदार को प्रत्येक राशन कार्ड धारकों के साथ अच्छा व्यवहार व सही तौल के साथ खाद्यान देने का निर्देश दिया। तदुपरान्त जिलाधिकारी द्वारा ड््रमलगंज बाजार में एक सरकारी राशन की दुकान का निरीक्षण किया गया। इसके बाद मीरजापुर व मध्य प्रदेश के बार्डर पर जाकर सुरक्षा कर्मियों से बार्डर सील किये के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कहा कि अनावश्यक रूप किसी गाडियों का प्रवेश जनपद में न होने पायेंइ से सख्ती से लागू किया जाये। इस अवसर पर अपर जिलााधकारी यू0पी0 सिंह, उप जिलाधिकारी लालगंज शिव प्रसाद, तहसीलदार अरूण कुमार गिरि, नायाब तहसीलदार, स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डा0 संजय सिंह एवं डा0 रिचा शुक्ला सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं