समाचारस्मृति ईरानी के जोरदार तथ्यात्मक तथ्यों के साथ विपक्षियों पर पलटवार करने...

स्मृति ईरानी के जोरदार तथ्यात्मक तथ्यों के साथ विपक्षियों पर पलटवार करने के मुद्दे पर मिर्जापुर में समाजसेवी ज्योति श्रीवास्तव ने की सराहना

मिर्जापुर ,मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार को दूसरे दिन की चर्चा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि मणिपुर खंडित नहीं, भारत का अभिन्न अंग है. मणिपुर न खंडित है, न था और न होगा।
जनपद मिर्जापुर के मुजरा कला निवासी जनपद की जाने-माने अधिवक्ता आशीष श्रीवास्तव की पत्नी व समाजसेविका ज्योति श्रीवास्तव ने स्मृति ईरानी के द्वारा रखे गए तथ्यात्मक मुद्दों की सराहना करते हुए ज्योति श्रीवास्तव ने कहा कि वास्तव में प्रत्येक हिंदुस्तानी महिलाओं की बात और उनके जज्बात का सम्मान करते हुए स्मृति ईरानी ने विपक्षियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। समूचे भारतीय परंपरा और उसकी संस्कृति को अपने शब्दों के माध्यम से स्मृति ईरानी ने देश के सामने ही नहीं संपूर्ण विश्व में हिंदुस्तानी महिलाओं की मानसिकता को रखा है जो अपने आप में अत्यंत गौरवशाली अनुभव प्रतीत हो रहा है।

बताते चले की ज्योति श्रीवास्तव निरंतर उन तमाम मुद्दों पर निरंतर मुखर रहती है जो हिंदुस्तान की परंपरा और संस्कारों से जुड़ी बातें होती हैं ।
स्थानीय लोगों के मुताबिक ज्योति श्रीवास्तव जनपद मिर्जापुर में कई समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ने के नाते निरंतर समाज के लिए बेहतर करती रहती हैं जिसके परिणाम स्वरुप उनके द्वारा निरंतर कई मुद्दों पर बेबाक राय समाज को प्रभावित करती हैं। स्मृति ईरानी ने कहा कि देश में मोदी सरकार में 3 करोड़ 84 लाख घर बने, जिनमें से 2 करोड़ 86 लाख महिलाओं को मिले. इनका उनसे कोई सरोकार नहीं. 8 करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने शिक्षा की सेवा ली, बेटियों की ये उपलब्धि हमारा अभिमान है इनका नहीं. 5 लाख दिव्यांग बेटियों को स्टाइपेंड मिलता है.’


केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘पीएचडी करने वाली महिलाओं के एनरोलमेंट में वद्धि हुई है. आप हो-हो करते रहें हम तो उनके लिए बल्ले-बल्ले ही करेंगे. आज 2017 से 2022 तक 14 हजार महिला सांइंटिस्टों को सहयोग महिला. पेड मैटरनिटि लीव सुनिश्चित की गई. इस सेवा के लिए प्रधानमंत्री को आभार. हमारी बेटियां आज सैनिक स्कूलों में पढ़ सकती हैं. आर्मड फोर्सेज में भी गौरव बढ़ा रही है.।

ज्योति श्रीवास्तव के मुताबिक स्मृति ईरानी जैसी नेता आज देश को जरूरत है देश को नाज है कि महिला होने के नाते स्मृति ईरानी मोदी सरकार में जन जन की भावनाओं को आदर पूर्वक देश के सर्वोच्च पटल पर रखने में सफल भी हो रही हैं।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं