समाचारस्व,डॉक्टर कुबेर सिंह स्नानकोत्तर महाविद्यालय सहित क्षेत्र में हर्ष उल्लास पूर्वक बनाया...

स्व,डॉक्टर कुबेर सिंह स्नानकोत्तर महाविद्यालय सहित क्षेत्र में हर्ष उल्लास पूर्वक बनाया गया 77 वा स्वतंत्रता दिवस

अहरौरा।मिर्जापुर
आजादी का 77 वां स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के रूप में
अहरौरा क्षेत्र में स्थित स्वर्गीय डॉक्टर कुबेर सिंह स्नाकोत्तर महाविद्यालय सहित पूरे क्षेत्र में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया।

इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं विद्यालय,पंचायत भवनों , थाना भवन एवं पुलिस चौकी पर ध्वजारोहण किया गया विद्यालयों में ध्वजारोहण के साथ ही रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। स्वर्गीय डॉक्टर कुबेर सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रबंधक नागेश कुमार सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए


राष्ट्रीय प्रेरणा से ओतप्रोत रहने को कहा और स्वतंत्रता सेनानियों के विचारों एवं जीवन गाथा को भी बतलाया इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
अहरौरा बांध जूनियर इंजीनियर नरसिंह मौर्या ने किसानों के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर स्वतंत्रता दिवस मनाया। क्षेत्र के क्रेशर एवं कटर व्यवसाययों ने अपने-अपने प्लांट पर भी राष्ट्रीय ध्वज फहराकर अपने कर्मचारियों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया।
क्षेत्र के एका जंगल वाटर पार्क में भी स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लाह पूर्वक मनाया गया इस अवसर पर पूरे एक्वा जंगल वाटर पार्क को राष्ट्रीय तिरंगे से सजाया गया था उसके साथ ही तिरंगे का गुब्बारा भी प्रवेश द्वार पर लगाया गया था जो देखने में काफी सुंदर लग रहा था। वाटर पार्क में आने वालों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा था इस अवसर पर एक्वा जंगल वाटर पार्क के व्यवस्थापक राकेश सिंह सहित अन्य लोगों उपस्थित रहे,

पुलिसकर्मियों ने भी थाने एवं चौकियों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया कर खूब शान से स्वतंत्रता दिवस मनाया ।वही नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों के शिक्षक एवं छात्र छात्राओं ने तिरंगा यात्रा की प्रभात फेरी निकाल 77 वा स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए अपने अपने विद्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राम प्रधान एवम ग्रामीणों ने पंचायत भवन पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर स्वतंत्रता दिवस मनाया।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं