समाचार09 जून को दो पालियो में सम्पन्न होगी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा

09 जून को दो पालियो में सम्पन्न होगी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा

जिलाधिकारी ने नकल विहीन व शुचितापूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के दृष्टिगत केन्द्र व्यवस्थापको को दिया निर्देश

परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर की परिधि में बन्द रहेंगे फोटोस्टेट व साइबर कैफे की दुकाने

केन्द्र व्यवस्थापक के अतिरिक्त प्रतयेक परीक्षार्थी/व्यक्ति को परीक्षा केन्द्र के अन्दर मोबाइल ले जाना रहेगा प्रतिबन्धित

मीरजापुर 07 जून, 2024- संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा आगामी 09 जून 2024 को होना प्रस्तावित हैं। जनपद में नकल विहीन शुचितापूर्ण ढंग से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने सम्बन्धित मजिस्ट्रेटो केन्द्र व्यवस्थापको व प्रधानाचार्यो के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्र के अन्दर केन्द्र व्यवस्थापक के अतिरिक्त किसी भी परीक्षार्थी/व्यक्ति को मोबाइल ले जाना पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा। परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर की परिधि में कोई भी फोटोस्टेट, कम्प्यूटर की दुकाने व साइबर कैफे की दुकाने बन्द रहेंगी। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराना व प्रश्नपत्रो की शुचिता को बनाये रखना प्रत्येक केन्द्र व्यवस्थापक की जिम्मेदारी है किसी भी स्तर पर गड़बड़ी होेन पर सम्बन्धित के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।
विस्तृत जानकारी देते हुये अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल ने केन्द्र व्यवस्थापको को निर्देशित करते हुये कहा कि परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये बोर्ड द्वारा उपलब्ध करायी गयी हस्तपुस्तिका को भली भाति अध्ययन कर ले। उन्होनें बताया कि आगामी 09 जून 2024 को दो पालियों में जनपद चार परीक्षा केन्द्रो पर सम्पन्न करायी जायेगी। प्रथम पाली पूर्वान्ह 09 बजे से 12 बजे तक तथा द्वितीय पाली अपरान्ह दो बजे से 05 बजे तक सम्पन्न होगी। परीक्षार्थियो से अपील करते हुये कहा कि वे अपने परीक्षा केन्द्र पर समय से पहुंचे, परीक्षा केन्द्र के अन्दर परीक्षा प्रारम्भ होने के एक घण्टा पूर्व से प्रवेश दिलाया जायेगा, परन्तु पूर्वान्ह 09 बजे से प्रारम्भ होने वाली परीक्षा 09ः30 के बाद एवं दो बजे प्रारम्भ होने वाली परीक्षा में 02ः30 बजके के बाद किसी भी परीक्षा केन्द्र अन्दर प्रवेश नही कराया जायेगा। परीक्षा केन्द्र के अन्दर किसी भी परीक्षार्थी द्वारा किसी भी प्रकार इलेक्ट्रानिक सामान नही ले जाया जायेगा। प्रत्येक परीक्षार्थी को अपने प्रवेश पत्र के साथ एक फोटोयुक्त को एक अन्य पहचान पत्र तथा दो पासपोर्ट साइज फोटो लाना अनिवार्य होगा। उन्होने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रो पर पर्याप्त शुद्ध पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था करायी जाए तथा परीक्षार्थियो के साथ आने वाले अभिभावको के लिये भी परीक्षा केन्द्र के बाहर शुद्ध पेयजल, टैकर अथवा जार रखकर सुनिश्चित किया जाए।
अपर पुलिस अधीक्षक नितेश सिंह कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रो पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस की व्यवस्था रहेगी, महिला परीक्षार्थियो की चेकिंग के लिये गेट पर महिला पुलिस के द्वारा तथा पुरूष परीक्षार्थियो के लिये पुरूष पुलिस के द्वारा चेकिंग की जायेगी। उन्होेने कहा परीक्षा केन्द्र प्रवेश करने वाले परीक्षार्थियो को डी0एफ0एम0बी0 से होकर गुजरना होगा। बैठक में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि के अलावा नोडल अधिकारी/प्राचार्य के0बी0 कालेज, प्राचार्य बिन्नानी डिग्री कालेज के अलावा उप जिलाधिकारी सदर आसाराम वर्मा, लालगंज गुलाब चन्द्र के अलावा सभी केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं