समाचार10 बडे बकायेदारों के नाम तहसील व कलेक्ट्रेट में लगावाने का निर्देश-जिलाधिकारी...

10 बडे बकायेदारों के नाम तहसील व कलेक्ट्रेट में लगावाने का निर्देश-जिलाधिकारी अनुराग पटेल

वसूली की कम प्रति पर तहसीलदार मडिहान को शो-कार्य नोटिश

जिलाधिकारी ने कर-करेत्तर व राजस्व वसूली के प्रगति की समीक्षा
मीरजापुर, 04 जुलाई, 2019- जिलाधिकारी अनुराग पटेल आज कलेक्ट््रेट सभागार में कर-करेत्त, मुख्य देय व विविध देयों की वसूली मासिक के प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान बडे बकायदारों के विरूद्ध कार्यवाही न करने, व कम वसूली पर नाराज जिलाधिकारी ने तहसीलदार मडिहान को शो-कार्य नोटिश जारी करने का निर्देश अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को दिया। उन्होंने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी व तहसीलदारों को मुख्य कार्य है राजस्व वसूली करना इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। मडिहान तहसील में राकेश चन्द्र गुप्ता से गत माह शून्य वसूली पाये जाने तथा मधुकर प्रसाद पाण्डेय 10 लाख के बकायेदार से मात्र पाॅंच हजार की वसूली पर जिलाधिकारी ने कडी नाराजगी व्यक्त की जिस पर कहा कि न तो उपजिलाधिकारी द्वारा इसकी समीक्षा की जा रही है न ही तहसीलदार के द्वारा वसूली में रूचि ली जा रही है उन्होंने कहा कि आगे से कडी कार्यवाही की जायेगी। इसी प्रकार तहसीर चुनार कई मदों वसूली कम पायी जिस पर उप जिलाधिकारी को वसूली बढाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि 10 बडे बकायेदारों के नाम हमेशा उप जिलाधिकारी व तहसीलदार के डायरी मं नोट रहना चाहिए तथा उनसे वसूली करना एस0डी0एम0 व तहसीलदार दोनों की जिम्मेदारी है। यह भी प्रत्येक तहसील से 10-10 बडे बकायेदारों के नाम, पता का बार्ड बनवाकर तहसील परिसर के सार्वजनिक स्थल पर लगाया जाये, सभी तहसीलों से उन बकायेदारों के यथा चारो तहसील से 40 बडे बकायेदारों के नाम कलेक्ट््रेट परिसर के सार्वजनिक स्थल पर लगाया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि वादों के निस्तारण में तेजी लाये तथा पुराने वादों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करें। इसी प्रकार कार्टकेश की वसूली, स्टाम्प वाद,विद्युत देय, विविध देय, उद्योग,संग्रह व्यय, न्यायालय देय, रायल्टी, स्आम्प देय, सभी बिन्दुयों की विस्तृत समीक्षा की गयी। तहसील सदर व चुनार में मुख्य देय की वसूली बढाने तथा चुनार में विविध देय की वसूली में बढाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व तथा मुख्य राजस्व अधिकारी अपने- स्तर पर भी अमीन व नायाब तहसीलदार स्तर तक की वसूली की समीक्षा की जाये जिस अमीन व नायाब तहसीलदार की वसूली मासिक लक्ष्य से कमा पायी जाये उसके विरूद्ध कार्यवाही करें। इसी प्रकार उप जिलाधिकारी अपने स्तर से साप्ताहिक समीक्षा करें।

इस दौरान नगर पालिकाओं के अधिकारियों को भी वसूली बढाने का निर्देश देते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि नगर में पालीथीन, थर्माकोल के विरूद्ध अभ्यिान चलाये तथा नगर की सफाई अनवरत बनाये रखें। कहा कि बरसत के पूर्व सभी नालियों की सफाई करा लें। नगर पालिका मीरजापुर के ई0ओ0 को निर्देशित किया गया कि मीरजापुर-विन्ध्याचल रोड पर बेहतर सफाई करायें।

समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी एम0ए0 अन्सारी, उप जिलाधिकारी सदर गौरव श्रीवास्तव, चुनार सत्य प्रकाश सिंह, मडिहान सुरेन्द्र सिंह, लालगंज आशुतोष दूबे, डिप्टी कलेक्टर शिव प्रसाद, के अलावा सभी तहसीलदार व सम्बंधित कलेक्ट््रेट के कर्मचारी उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं