समाचारनगर पालिका परिषद को नगर निगम किए जाने की मांग ,मिर्जापुर

नगर पालिका परिषद को नगर निगम किए जाने की मांग ,मिर्जापुर

वीरेंद्र गुप्ता मिर्जापुर 94 53 82 1310

पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मीरजापुर-विंध्याचल नगर पालिका परिषद को ‘नगर निगम’ का दर्जा देने की मांग की
नगर पालिका के चारों ओर स्थित ग्राम पंचायतों को भी नगरीय क्षेत्र में शामिल किया जाए, जनपद के विकास के लिए मीरजापुर-विंध्याचल नगर पालिका को ‘नगर निगम’ का दर्जा देने जरूरी: अनुप्रिया पटेल
मीरजापुर , 13 अक्टूबर
अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मीरजपुर –विंध्याचल नगर पालिक परिषद को ‘नगर निगम’ का दर्जा देने की मांग की है। श्रीमती पटेल ने इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। श्रीमती पटेल ने नगर पालिका के चारों ओर स्थित ग्राम पंचायतों को नगरीय क्षेत्र में शामिल करने की भी मांग की है। अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा है कि विश्व प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी धाम की पवित्र स्थली मीरजापुर-विंध्याचल नगर एक अति प्राचीन व ऐतिहासिक नगरी है जो विकास की दृष्टि से पिछड़ा है। मीरजापुर-विंध्याचल नगर पालिका परिषद परिक्षेत्र के बाहर चारों ओर स्थित ग्राम पंचायतों का नगरीकरण हो चुका है। जनसंख्या की दृष्टि से भी यह नगर उत्तर प्रदेश के बड़े नगरों में एक है। साथ ही यहां केंद्रीय विद्यालय, मेडिकल कॉलेज आदि निर्माणाधीन हैं।
ऐसे में जनहित और मीरजापुर-विंध्याचल क्षेत्र के ऐतिहासिक महत्व एवं सामाजिक आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए मीरजापुर-विंध्याचल नगर पालिका को नगर निगम का दर्जा दिया जाना अपरिहार्य वं आवश्यक प्रतीत होता है जिससे प्रसिद्ध धार्मिक स्थल विंध्याचल के साथ-साथ पूरे मीरजापुर नगरीय क्षेत्र का बहुमुखी विकास हो सके।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया है कि इस पिछड़े जिले के विकास हेतु जनहित में मीरजापुर-विंध्याचल नगर पालिका क्षेत्र के चारों ओर स्थित ग्राम पंचायतों को नगरीय क्षेत्र में सम्मिलित करते हुए मीरजापुर-विंध्याचल नगर पालिका को नगर निगम का दर्जा देने के लिए संबंधित को आदेशित करने की कृपा कर अनुग्रहित करें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं