समाचारभारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधिमंडल कंचन सिंह फौजी के नेतृत्व में जिलाधिकारी...

भारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधिमंडल कंचन सिंह फौजी के नेतृत्व में जिलाधिकारी मिर्जापुर से की मुलाकात



आज दिनांक 26/12/ 2022 दिन सोमवार को जिला मुख्यालय मिर्जापुर में जनपद की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी दिव्या मित्तल से भारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधिमंडल कंचन सिंह फौजी के नेतृत्व में मिलकर समस्याओं को अवगत कराया।
1. Nh7 बरईपुर गेट के सामने बरईपुर डोमरी जमालपुर संपर्क मार्ग से लगभग 20 गांव के लोगों का आना जाना है जहां पर कट नहीं दिया गया है लगभग 4 किलोमीटर घूम कर विपरीत दिशा में आना जाना पड़ता है गेट के सामने nh7 पर कट दिया जाए।
2. शिव मंदिर करहट पर सैकड़ों बर्ष से मेला लगता है जहां पर रेलवे कॉरिडोर मंदिर के पिलर से सटा और कुए पर से होते हुए बनाया जा रहा है वहां पर उसे पिलर पर बनाया जाए या मंदिर से 100 मीटर आगे एक पुल बनाया जाना है उसे मंदिर के सामने ही बनाया जाए जिससे मंदिर का अस्तित्व बचा रहे।
3. गोपालापुर माइनर से लक्ष्मीनिया नाले (लोहवापुल) तक जादवपुर कुंडाडीह मौजे के पानी की निकासी पूर्व में रेलवे के किनारे किनारे होता था लेकिन अब रेलवे कारीडोर बनने के कारण पानी निकासी नहीं हो पा रहा है रेलवे द्वारा अपनी सीमा तक स्थाई बैरिकेटिंग किया जा रहा है ,रेलवे के किनारे से नाले की खुदाई कर पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
4. अहरौरा में लगा अस्थाई टोल प्लाजा पूर्ण रूप से अवैधानिक है इसको पूर्ण रूप से हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए व फतेहपुर टोल प्लाजा SH 5A व राष्ट्रीय राजमार्ग NH 7 प्रतापपुर टोल प्लाजा व अतरैलारजा लालगंज पर रिचार्ज की व्यवस्था 30 दिन किया जाए, अगर कोई व्यक्ति 25 या 28 तारीख को रिचार्ज कराता है तो उनको माह का शेष 5 व 2 दिन ही दिया जाता है जो सरासर गलत है जबकि 30 दिन प्रयोग करने के बाद रिचार्ज की वैधता समाप्त होनी चाहिए।
5. मां भंडारी देवी शक्तिपीठ ब्लॉक जमालपुर अहरौरा अंतर्गत विद्युत सब स्टेशन अहरौरा से मां भंडारी देवी शक्तिपीठ पहाड़ के पूर्वी तरफ से होते हुए चितविश्राम तक लगभग 3 किलोमीटर परिक्रमा मार्ग पूर्ण रूप से ध्वस्त है सम्राट अशोक शिलालेख भी इसी पर्वत पर है ,दूरदराज से दर्शनार्थी प्रतिदिन भारी संख्या में आते रहते हैं तथा सावन के महीने में हजारों की भीड़ लगती है अतः उक्त परिक्रमा मार्ग का निर्माण और सोलर लाइट व शौचालय बनाया जाना जनहित में अति आवश्यक हैं।
6. सिंचाई खंड चुनार अंतर्गत हुसैनपुर सिंचाई विभाग डाक बंगला से भागवत ब्रांच नहर की बाई पटरी की सड़क ग्राम धूरिया साइफन तक लगभग 2 किलोमीटर कई वर्षों से अत्यंत खराब है खनन क्षेत्र व क्रेशर प्लांट होने की वजह से सैकड़ों भारी वाहनों का आवागमन प्रतिदिन है जिससे धूल के प्रदूषण से किसानों को फसल काटने में व बस्ती के लोगों को दिनचर्या में काफी परेशानी होती है ,उक्त सड़क का निर्माण जनहित में कराया जाए।
7. भागवत ब्रांच नहर पौनी से कुदारन होते हुए ग्रामधुरिया तक नल जल योजना के अंतर्गत पाइप लगाते समय सड़क के किनारे गड्ढे हो गए हैं तथा कहीं-कहीं मिट्टी का टीला भी छोड़ दिया गया है सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों का आना जाना लगा रहता है गड्ढा मुक्ति के नाम पर मानक के अनुसार कार्य नहीं हुआ है, सड़क के दोनों किनारे मिट्टी का भराव किया जाए व सही तरीके से लेपन का कार्य किया जाए।
8. चुनार तहसील अंतर्गत वाराणसी शक्तिनगर मार्ग चित्र विश्राम से अहरौरा संकट मोचन मंदिर तक की सड़क लगभग 1 किलोमीटर ध्वस्त हो गई हैऔर नारायणपुर से इमिलिया चट्टी मार्ग नल जल योजना अंतर्गत भी ध्वस्त हो गई है निर्माण कराया जाए। जिस पर जिलाधिकारी महोदय आने समस्याओं को निस्तारण के लिए आश्वासन दिया और जल्द ही एनएचआई से संबंधित अधिकारियों को बुलाकर समस्या का निदान कराया जाएगा। जिसमें प्रदेश महासचिव प्रहलाद सिंह, मंडल अध्यक्ष अनिल सिंह, जिला महासचिव वीरेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुखनंदन दुबे, रामसुरत सिंह ,धर्मेंद्र सिंह जिला मीडिया प्रभारी, हरि चरण सिंह, कमलेश विश्वकर्मा,ललन सिंह किशोरी विश्वकर्मा, दल्लन, कल्लन, सल्लन,।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं