समाचारविंध्याचल में स्थित वैज्ञानिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण विरासत स्थल का भी डीएम...

विंध्याचल में स्थित वैज्ञानिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण विरासत स्थल का भी डीएम ने किया निरीक्षण



जिलाधिकारी ने विन्ध्याचल केवटान मलिन बस्ती पहुंॅचकर महिलाओं/निवासियों की सुनी समस्याए

निराकरण कराने का दिया आश्वासन

नाली निर्माण का भी जिलाधिकारी द्वारा किया गया निरीक्षण

मीरजापुर 20 नवम्बर 2022- जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने आज दोपहर विन्ध्याचल के केवटान मलिन बस्ती पहुॅंचकर निर्माणाधीन नाली का निरीक्षण किया। ज्ञातव्य है कि नवरात्र मेला विन्ध्याचल के दौरान दूर दराज से आने वाले यात्रियों के लिये केटान बस्ती में रैन बसेरा बनाने के दौरान यहांॅ की महिलाओं एवं निवासियों के द्वारा जिलाधिकारी से पानी निकासी के लिये नाली निर्माण की मांग की गयी थी नवरात्र मेला के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी को उक्त मजरे में नाली बनाने का निर्देश दिया गया। आज जिलाधिकारी द्वारा निर्माणाधीन नाली का मौके पर पहंॅुचकर निरीक्षण किया गया। ग्राम प्रधान के द्वारा 218 मीटर नाली निर्माण के लक्ष्य के सापेक्ष 213 मीटर नाली निर्माण का कार्य पूर्ण करा लिया गया है शेष निर्माण को भी एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण करा लिया जायेगा। उक्त बस्ती के निवासियेां के द्वारा काफी दिन से नाली निर्माण की मांग पर जिलाधिकारी द्वारा नाली निर्माण कराये जाने पर ग्रामीणों व महिलाअेां के द्वारा जिलाधिकारी का माल्यार्पण कर स्वागत व आभार व्यक्त किया गया।
मलिन बस्ती जिलाधिकारी ने कुछ देर रूक कर उपस्थित महिलाआंे व निवासियों के अन्य समस्याओ को सुना गया। केवटान बस्ती की महिलाओं ने राशन की दुकान अमरावती से हटाकर इस बस्ती में करने की मांग की गयी उनके द्वारा बताया गया कि राशन लेने के लिये वृद्ध महिलाओं को काफी दूर जाना पड़ता हैं। इसी प्रकार कुछ महिलाओं द्वारा आवास की मांग जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान व सम्बिन्धि सचिव को निर्देशित करते हुये कहा कि सर्वे कर आवास के पात्र व्यक्तियोे की सूची बना ली जाय ताकि भारत सरकार की बेबसाइट खुलने पर तत्काल इन्हें आवास के लिये आवेदन कराकर लाभन्वित किया जा सकें। जिलाधिकारी द्वारा इस दौरान गांव में भ्रमण कर नाली व सम्पर्क मार्ग को भी देख गया तथा ग्रामीणो को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का हर सम्भव निराकरण कराया जायेगा। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द कुमार व ग्राम उपस्थित रहें।
तदुपरान्त जिलाधिकारी ने विन्ध्याचल एन0एच0 मार्ग पर स्थितscience popularisation association of communicatiors and Educators (S.P.A.C.E) का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के संज्ञान में आया था उक्त स्थल पर पिलर क्षतिग्रस्त है जबकि मौके पर सही पाया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि इस स्थल के महत्वा देखते हुये और सुन्दरीकरण कराया जायेगा।
तत्पश्चात जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने विन्ध्याचल पहुंॅचकर राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों से विन्ध्य कारीडोर के प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा कार्य में तेजी लाते हुये समय से पूर्ण कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने मांॅ विन्ध्यवासिनी देवी मन्दिर जाकर दर्शन पूजन किया।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं