समाचारग्राम सभा सीखड़ में सरकारी जमीन कब्जा किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री...

ग्राम सभा सीखड़ में सरकारी जमीन कब्जा किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचा



मिर्जापुर
अन्तर्गत ग्राम सभा सीखड़ तहसील व थाना चुनार स्थित आवनं0 397 रकबा 0.1770 में अवैधानिक ढंग से बाँस की कोटी कटवा कर कब्जा करने के सम्बन्ध में लखपत सोनकर ने जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री से लिखित शिकायत की है।
लखपत सोनकर पुत्र बवई सोनकर निवासी ग्राम सीखड़ तहसील व थाना चुनार मिर्जापुर के द्वारा पत्रकार वार्ता के दौरान भी चिंता जताई गई कि बड़े बड़े अधिकारियों की सक्रियता के बावजूद सरकार की जमीन कोई कब्जा करें तो अधिकारियों के रहने का मतलब क्या है ? हर कोई इसी तरीके से सरकारी जमीन को कब्जा करेगा अगर उपरोक्त रकबा पर हो रहे कब्जा को नहीं रोका गया तो सरकार की जमीन को कब्जा करने की जैसी होड़ मच सकती है।
मुख्यमंत्री और मिर्जापुर जिला अधिकारी को दिए गए पत्र के मुताबिक लखपत सोनकर के गाँव में आनं0 397 रकबा 0.1770 हे0 प्राचीन परती है, जिसमें बाँस की कोटी है, कुछ लोगो के द्वारा उसे कटवा कर उक्त आराजी में नव निर्माण करने के प्रयास में है, उसके द्वारा आ0नं0 394/795 रकबा 0.0510 हे० जो गाँव सभा की जमीन खाद व गड्ढ़ा के लिये सुरक्षित है उसे भी ज्यादातर हिस्से में बाउण्ड्रीवाल कराकर कब्जा कर लिये है, गांव की सम्पत्ति को क्षति किया जा रहा है।

लखपत सोनकर ने मांग किया है कि तत्काल एसडीएम चुनार जिलाधिकारी मिर्जापुर व अन्य अधिकारी उसको संज्ञान में ले नहीं गांव की बेशकीमती जमीन सरकार के हाथ से निकल जाएगी।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं