समाचारदीक्षा गुप्ता का मेडिकल ऑफिसर की चयन सूची में नाम आने पर...

दीक्षा गुप्ता का मेडिकल ऑफिसर की चयन सूची में नाम आने पर जनपद में हर्ष




मिर्जापुर देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के बरकछा ग्राम सभा निवासी दीक्षा गुप्ता ने अपने मेहनत कौशल दक्षता और परिश्रम के बल पर जनपद मिर्जापुर का नाम रोशन किया है।

मिर्जापुर की बेटी दीक्षा गुप्ता का परीक्षा परिणाम आने के बाद बरकच्छा स्थित उनके आवास पर इलाके के लोग शुभकामनाएं एवं बधाइयां देने पहुंचने लगे।
जैसे ही उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा जारी मेडिकल ऑफिसर के चयन लिस्ट में दीक्षा गुप्ता का नाम उनके परिजनों ने देखा खुशी से लोग झूम उठे।


दीक्षा गुप्ता ने मीडिया से बात करने के दौरान बताया कि वह बीएचयू से पढ़ाई कंप्लीट करके परीक्षा में सम्मिलित हुई थी शुरू से ही उनके माता-पिता अपनी बेटी को डॉक्टर बनाकर लोगों की सेवा करने की चाहत रखते थे। दीक्षा गुप्ता के चयन के बाद उन्होंने अपने पिता को अपना आदर्श अपना गुरु माना ।
दीक्षा गुप्ता के पिता राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हमारी वर्षों की मेहनत तपस्या सफल हो गई पूरे बरकछा इलाके के लोग ही नहीं बल्कि समूचे जनपद के लोग दीक्षा गुप्ता के मेडिकल ऑफिसर बनने पर निरंतर बधाई दे रहे हैं ।
दीक्षा गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनसे जो बन पड़ेगा वह जरूर करेंगी। स्वास्थ्य औद्योगिक क्रांति के दौरान बड़ी समस्या है व्यक्ति स्वस्थ रहेगा समाज स्वस्थ रहेगा परिवार स्वस्थ रहेगा तभी राष्ट्र का स्वस्थ निर्माण हो सकेगा डॉक्टर बनकर वह समाज की निरंतर सेवा पूरी इमानदारी और सच्ची लगन से करेंगी। दीक्षा गुप्ता अपनी छोटी बहन को लीगल की पढ़ाई में पूरा सहयोग देंगी और उनका अगला टारगेट होगा उनकी छोटी बहन जज की परीक्षा पास कर सके ।फिलहाल दीक्षा गुप्ता के मेडिकल ऑफिसर बनने पर एक बार पुनः जनपद मिर्जापुर का नाम रोशन हुआ है। दीक्षा गुप्ता के चाचा नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि सब कुछ सही रहा तो इलाके में एक अस्पताल का निर्माण कराया जाएगा जिसमें पूरी तरीके से सेवा भाव से चिकित्सीय सुविधा भविष्य में उपलब्ध कराया जा सके।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं