समाचारगोताखोर व नाविकों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए कराया...

गोताखोर व नाविकों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए कराया गया पंजीकरण

नवरात्र व अन्य पर्वों पर विंध्य विकास परिषद के साथ सहयोग करने वाले गोताखोर व नाविकों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए कराया गया पंजीकरण

मीरजापुर 22 जून 2024- विन्ध्याचल के दीवान घाट पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देश पर नवरात्र मेला व अन्य पर्वों पर विंध्य विकास परिषद के साथ सहयोग प्रदान करने वाले गोताखोरों, नाविकों व अन्य समूहों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने के दृष्टिगत जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देश पर दीवान घाट पर पंजीकरण शिविर लगाया गया। शिविर में गोताखोरों, नाविकों व अन्य लोगो के द्वारा पंजीकरण कराया गया। शिविर की अध्यक्षता नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर द्वारा किया गया शिविरि में कुल गोताखोर और नाविकों व अन्य कुल 91 लोगों ने पंजीकरण कराया गया। बताया गया कि इस रजिस्ट्रेशन के माध्यम से गोताखोरा और नाविकों तथा विंध्य विकास परिषद के सहयोग करने वाले समूह के लोगों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने के दृष्टिगत लोगों को शिविर के माध्यम से ही आनलाइन फार्म भी भरा गया। शिविर में बताया कि इस रजिस्ट्रेशन के माध्यम से सरकार की जो भी योजनाएं इनके लिए बनी है उन सभी योजनाओं का लाभ इन्हें दिया जाना है। जिसके लिए 22 जून से 29 जून 2024 तक जगह जगह शिविर लगाकर नाविकों, गोताखोरों तथा नवरात्र मेला तथा अन्य पर्वों पर सहयोग करने वाले लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। जिसमें सभी पात्रों को लाभ दिया जाएगा।
इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग प्रबंधक जिला उद्योग केंद्र के अधिकारी व कर्मचारी, नगर पालिका चुनार के अधिकारी व कर्मचारीगण तथा नगर पालिका परिषद नगर के अधिकारी व कर्मचारीगण और मत्स्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं