समाचारछानबे विधानसभा में उपचुनाव अब हुआ और भी दिलचस्प

छानबे विधानसभा में उपचुनाव अब हुआ और भी दिलचस्प


मिर्जापुर अपना दल एस से विजई हुए राहुल प्रकाश कोल की असामयिक मौत के बाद जनपद मिर्जापुर के छानबे विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की प्रक्रिया जारी है।


नए सिरे से तमाम राजनीतिक दल के लोग अपनी अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं हर प्रत्याशी के नजर में उसके लिए एक उपयुक्त अवसर दिख रहा है ।

बड़ी-बड़ी राजनीतिक दलों के अलावा छोटी पार्टियां व निर्दल प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में कमर कसकर उतर रहे हैं ।
कौन जीतेगा कौन कौन हारेगा यह तो परिणाम के बाद स्पष्ट होगा लेकिन चुनावी माहौल के बीच राजनैतिक गलियारों में इस बात की चर्चा हो रही है कि कौन किसका कितना वोट काटेगा ।


समाजवादी पार्टी अपना दल एस कांग्रेश के प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट है अन्य दल के लोग भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं ।

स्थानीय लोगों के मुताबिक कुछ तो ऐसे प्रत्याशी बनने जा रहे हैं जिनके द्वारा कभी भी इस क्षेत्र में ना किसी भी प्रकार का जनता के लिए काम किया गया न मांग किया गया न धरना प्रदर्शन न

चिट्ठी न पत्र फिर भी ताल ठोकने में किसी से कम नहीं दिख रहे हैं ,उनको भी उम्मीद है कि इस बार तो वह जरूर विधायक बनकर ही रहेंगे । फिलहाल आज 3 लोगों ने विधायक बनने के लिए अपना प्राथमिक प्रक्रिया पूरी कर दी है जिसमे इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी के अजय कुमार ने दो सेट में किया अपना नामांकन पत्र दाखिल किया

निर्दल प्रत्याशी सर्वेश कुमार व भीमराव गौतम ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। 13 अप्रैल से 20 अप्रैल तक छान बे विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन जमा किए जाने की सुविधा चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित किया गया है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं