समाचारजिलाधिकारी मिर्जापुर ने प्राइवेट चिकित्सको से कोरोना की लड़ाई मे सहयोग करने...

जिलाधिकारी मिर्जापुर ने प्राइवेट चिकित्सको से कोरोना की लड़ाई मे सहयोग करने की अपील


वीरेंद्र गुप्ता पत्रकार मिर्जापुर 94 53 82 1310,
मिर्जापुर जिला अधिकारी ने जो निर्णय लिया है उसकी सर्वत्र सराहना तमाम लोगों के द्वारा सुनी गई ।दरअसल स्थिति बेकाबू न हो इसलिए समय रहते जिला अधिकारी के द्वारा जनपद के तमाम चिकित्सकों से मदद ली गई है ।मरीज अब सीधे इन चिकित्सकों के संपर्क में रहकर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ ले सकते हैं।
जिलाधिकारी ने प्राइवेट चिकित्सको से कोरोना की लड़ाई मे सहयोग करने की अपील

ई संजीवनी के तहत चिकित्सको से उनके फोन नम्बर पर उपचार के लिये ले निशुल्क सलाह

मीरजापुर दिनांक 15 अप्रैल 2021/जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने आज कलेक्ट्रेट सभागार मे जनपद के प्राइवेट/निजी नर्सिंग होम के चिकित्सको की बैठक कर कोरोना महामारी की लड़ाई मे सहयोग प्रदान करने की अपील की। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना के केस जिस रफ्तार से बढ़ रहे है उसके रोकथाम व बचाव व जीवन रक्षा के लिये हर कदम प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होने निजी चिकित्सको से अपील करते हुये कहा कि सरकारी अस्पतालो के साथ-साथ निजी अस्पताल भी कोरोना मरीजो के मैनेजमेन्ट के लिये सहयोग प्रदान करें। जिलाधिकारी ने कहा कि अगले कुछ दिनो मे एल-2 के मरीजो की संख्या बढ़ने की सम्भावना की जा रही है। अतः निजी नर्सिग होम मे भी एल-2 अस्पताल की सुविधा के लिये बेड आरक्षित करे। उन्होने कहा कि सभी ऐसे अस्पतालो मे जहॉ एल-2 के लिये बेड आराक्षित की जा रही है वहॉ पर आक्सीजन, वेन्टीलेटर व अन्य आवश्यक सुविधाओ की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि यह समय मानवता को बचाने का समय है अधिक से अधिक कोरोना टेस्ट जॉच की जाये। प्राइवेट अस्पतालो मे आर0टी0पी0सी0आर व अन्य जॉच के लिये शासन द्वारा निर्धारित कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाये तथा किसी मरीज से शासन द्वारा निर्धारित मूल्य/दर से अधिक न लिया जाय। उन्होने कहा कि टेस्ट के लिये निर्धारित मूल्य से अधिक पैसा लेने की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही भी की जायेगी। यह भी कहा कि कतिपय लोगो के द्वारा कोरोना जॉच के समय पुरानी गम्भीर बीमारियो को छिपा लिया जाता है जो जानलेवा साबित हो सकता है। जिलाधिकारी ने कहा कि टेस्ट के दौरान मरीजो के पुरानी बीमारियो के बारे मे जानकारी अवश्य ले। उन्होने कहा कि पैथालाजी व नर्सिग होम मे कार्यरत कोई कर्मी वाराणसी, इलाहाबाद या आस पास अन्य जिलो से आ रहा हो तो उसे अपने पैथालाजी/अस्पताल के पास ही जनपद मे ही रहने के लिये कहा जाये। जिलाधिकारी डॉक्टरो से कहा कि वे स्वयं मास्क लगाये सेनिटाइजर रखे ऐसी बन्द रखे ताकि स्वयं चिकित्सक सुरक्षित रहते हुये लोगो को सुरक्षा प्रदान करें। जिलाधिकारी ने प्राइवेट पैथालाजी व नर्सिग होम से अपील की कि वे अपने यहॉ से लैबटेक्नीशियन सरकारी अस्पताल के लिये उपलब्ध करा दे सरकारी अस्पताल के टेक्नीशियन के कोरोना पाजिटिव हो जाने के कारण कार्य प्रभावित हो रहा है। उन्होने जनपद के नागरिको से भी अपील करते हुये कहा कि अपने घरो मे एक पल्स आक्सीमीटर अवश्य रखे तथा दिन मे कम से कम तीन बार परिवार के प्रत्येक व्यक्ति जॉच अवश्य करे। जिलाधिकारी ने कहा कि संज्ञान मे आया है कि कतिपय लोगो के द्वारा मास्क की कालाबजारी की जा रही है ऐसे लोगो की गोपनीय सूचना दे ताकि उनके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये।

यहॉ कराये कोरोना जॉच

बैठक मे मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ पी0डी0 गुप्ता ने बताया कि कोरोना टेस्ट जिला अस्पताल मे आर0टी0पी0आर0 की जॉच के अलावा एम0सी0एच0 विंग महिला अस्पताल मे भी कोरोना का टेस्ट किया जा रहा है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन नगर क्षेत्र एवं जेल, रेलवे स्टेशन चुनार एवं विन्ध्याचल रेलवे स्टेशन पर भी कोविड-19 जॉच हेतु टीम लगाया गया है। यह टीम प्रतिदिन कार्यरत हैं। कोविड-19 जॉच कराने के लिये उपरोक्त स्थानो पर पहुॅचकर जॉच करा सकते है ताकि भीड़-भाड़ से बचा जा सके।

ई संजीवनी के तहत चिकित्सको से इन नम्बरो पर उपचार के लिये ले

सकते है निशुल्क सलाह

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने जानकारी देते हुये बताया कि कोविड-19 के दौरान भीड़-भाड़ बचने के लिये किसी भी बीमारी के उपचार के लिये चिकित्सको से उनके फोन नम्बर पर फोन कर कोई भी व्यक्ति सलाह एवं दवा की जानकारी ले सकता है

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं