समाचारमशीनो की गुणवत्ता को देखते हुये रोस्टर बनाकर दिया जाय प्रशिक्षण ...

मशीनो की गुणवत्ता को देखते हुये रोस्टर बनाकर दिया जाय प्रशिक्षण -मुख्य विकास अधिकारी

जिला खाद्य सर्तकता समिति एवं उचित दर के दुकानो में इलेक्ट्रिानिक वेईंग मशीन व ई पास मशीनो की स्थापना के सम्बन्ध में की गयी बैठक

मीरजापुर 12 फरवरी 2024- जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देशन व मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रो के उचित दर दुकानो में इलेक्ट्रानिक वेईंग मशीन एवं ई पास मशीनो की स्थापना एवं संचालन तथा जिला खाद्य एवं सर्तकता समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद की तहसीलो में उचित दर की दुकानो की संख्या के अनुसार ई कांटे तथा ई पास मशीनो का सुरक्षित भंडारण उप जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित स्थान पर सुनिश्चित किया जायेगा। उक्त स्थल पर बाट माप विभाग के निरीक्षको के द्वारा ई कांटो के कैलिबरेशन/स्टाॅम्पिंग का कार्य कराते हुये यह सुनिश्चित किया जायेगा कि सम्बन्धित सिस्टम इंटीग्रेटर द्वारा स्टाम्पिंग का शुल्क नियमानुसार समय से जमा किया जाय। सम्बन्धित संस्थाओं के मास्टर ट्रेनर के द्वारा उक्त स्थान पर उचित दर विके्रताओं को प्रशिक्षण सम्पन्न कराया जायेगा।
मुख्य विकास अधिकारी ने ई पास व वेईंग मशीन की क्रय एजेंसी को निर्देशित करते हुये कहा कि मशीने गुणवत्तापूर्ण हो जिसकी गुणवत्ता की लिखित रिपोर्ट भी उपलब्ध करायी जाय। उन्होने कहा कि प्रशिक्षण के लिये रोस्टर बनाते हुये बेहतर जानकारी कोटदारो को दी जाये ताकि आगे चलकर किसी प्रकार की परेशानी न होेने पाये। उन्होने कहा कि जनपद स्तर पर तैयारियों के लिये बाट माप विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक कराते हुये कार्य को नियोजित एवं समयबद्ध रूप से सम्पन्न कराना सुनिश्चित किया जाय तत्पश्चात जिला सर्तकता समिति की बैठक में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 का क्रियान्वयन, खाद्यान वितरण, वितरण व्यवस्था, सिंगल स्टेज परिवहन व्यवस्था, आधार फीडिंग एवं सीडिंग, प्राप्त शिकायतो/आई0जी0आर0एस0/काल सेंटर आदि शिकायतो का निस्तारण, फोर्टीफाइड राइस, उचित दर दुकानों की नियुक्ति तथा प्रवर्तन कार्यवाही के बारे में बारे में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विस्तृत जानकारी ली गयी। इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी संजय बरनवाल के अलावा सभी पूर्ति निरीक्षक उपस्थित रहें।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -