समाचारराष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप काबरा का मिर्जापुर में भव्य स्वागत

राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप काबरा का मिर्जापुर में भव्य स्वागत

अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप काबरा एवं राष्ट्रीय महामंत्री अजय काबरा कार्य समिति सदस्य शंकर लाल सोमानी अतिथि राजीव अग्रवाल का लोहिया तालाब स्थित गोपाल कृष्णा लड्ढा के आवास मिर्जापुर मे आगमन हुआ ।
सर्वप्रथम भगवान महेश का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

महिला संगठन के द्वारा महेश वंदना किया गया।
माहेश्वरी परिषद मिर्जापुर के अध्यक्ष शिव मुंदड़ा मंत्री दीपक बिहानी एवं सदस्य गोपाल कृष्ण लड्ढा, चंद्र प्रकाश गुप्ता ने सभी का स्वागत किया। शिव मुंदड़ा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए माहेश्वरी समाज की उपलब्धि एवं महेश्वरी समाज के आगामी कार्यक्रम की जानकारी से सभी को अवगत कराया।
चंद्र प्रकाश गुप्ता ने कहा कि आज समाज में युवा को आगे आना चाहिए जिस प्रकार से युवा आज राजनीति में आगे आ रहे हैं इसी तरह समाज में भी युवाओं की भागीदारी बढ़नी चाहिए जिससे समाज विकसित हो सके।
सुंदर लाल डागा ने समाज के अंदर व्याप्त समस्याओं से अवगत कराया।
राष्ट्रीय महामंत्री अजय काबरा ने अपने उद्बोधन ने कहा समाज में व्याप्त समस्या के जिम्मेदार हमीं लोग हैं क्योंकि सभी अपनी बेटियों की शादी तो बड़े शहरों में करना चाहते हैं, छोटे शहर कस्बे गांव आज इसी से उपेक्षित होते हैं । आगे उन्होंने कहा कि इसका समाधान हमें स्वयं ही करना होगा और अपने बच्चों की शादी अपने आसपास अच्छे घराने देखकर करें तो समाज में सुधार आ सकता है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज युवा की सोच में परिवर्तन आया है अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आज नई तकनीक की जरूरत है अपने व्यापार को नई तकनीक से विकसित करें जिससे तरक्की के रास्ते खुलेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अपने विकास के साथ-साथ राष्ट्र का विकास भी सोचना चाहिए। आज माहेश्वरी समाज का संगठन अपने देश में ही नहीं विदेश में भी अपना संगठन मजबूत है और अपना व्यापार बढ़ाने के लिए समाज के द्वारा आपको आर्थिक सहयोग भी दिया जाता है।
स्वामी रामसुखदास की साधक संजीवनी को देखकर अध्यक्ष ने कहा कि इस पुस्तक को पढ़ें इसमें सभी समस्याओं का समाधान है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष को समाज की तरफ से स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।
उक्त कार्यक्रम में किशन लाल राठी, प्रेम राठी ,राजेश भट्टड़, सावन मुंदड़ा, मोहित लड्ढा, मनोज कोठारी, मयंक राठी , माहेश्वरी महिला संगठन अध्यक्ष रेनू लड्ढा , माहेश्वरी महिला संगठन की मंत्री ज्योति राठी, पूर्वी उत्तर प्रदेश महेश्वरी महिला संगठन की कोषाध्यक्ष स्मिता बिहानी, मधु गुप्ता , इंदु डागा सहित कई सदस्य उपस्थित रहे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं