समाचारएसएन पब्लिक स्कूल और आकाश बाईजूस मिलकर कराएंगे बच्चों की तैयारी

एसएन पब्लिक स्कूल और आकाश बाईजूस मिलकर कराएंगे बच्चों की तैयारी

जनपद मिर्जापुर में शिक्षा में निरंतर गुणवत्ता को महत्त्व देने के उद्देश्य से एस एन पब्लिक स्कूल मुजफ्फर गंज स्थित विद्यालय में आज आकाश इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर प्रवीण कुमार और एस एन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर राजेश कुमार ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर अवगत कराया कि अब छात्रों के भविष्य को लेकर विद्यालय के द्वारा निरंतर छात्रों के लक्ष्य की प्राप्ति की ओर तेजी से ध्यान केंद्रित किया जा रहा है ।

जनपद मिर्जापुर के छात्र खासतौर पर एसएन पब्लिक में अध्ययनरत छात्र डॉक्टर और इंजीनियर बनने के लिए आवश्यक तैयारी प्रारंभिक अवस्था से ही कराए जाने का निर्णय लिया है।
इस निर्णय के बाद ऐसे छात्र अत्यंत उत्साहित दिखाई दिए जो डॉक्टर और इंजीनियर के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं और देश की सेवा करना चाहते हैं।
अत्याधुनिक आधुनिक संसाधनों से युक्त दिल्ली के जाने माने सर्वश्रेष्ठ फैकेल्टियों के माध्यम से एसएम पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत छात्रों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।
स्कूल में पढ़ रहे प्रत्येक छात्र अपने सवालों का जवाब विशेषज्ञ अध्यापकों से प्राप्त कर सकेंगे साथ में नई शिक्षा नीति के तहत बच्चों को पढ़ाई जाने वाले तमाम विषयों की जानकारी प्रैक्टिकल के माध्यम से भी बताए जाने का प्रबंध किया गया है ।
संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान बताया गया कि नई शिक्षा नीति के तहत बच्चों को जो शिक्षा दी जाती है वह अविस्मरणीय रहती है बच्चे उसको भूलते नहीं है कई प्रकार के सवालो का जवाब इस तरीके से दिया जाता है कि वह उनको याद रहे।

एक से बढ़कर एक उदाहरण के माध्यम से बच्चों को शिक्षा दी जाती है ताकि बच्चे उसको चाह कर भी नहीं भूल सकते।

बिना इंटरनेट के निर्बाध रूप से डिजिटल मोड में क्लास का निर्माण कराया गया है जो अत्याधुनिक आवश्यक सामग्रियों से युक्त है गुणवत्तापूर्ण आवाज के साथ प्रत्येक छात्र दिल्ली में बैठे आकाश बाई जूस के एक्सपर्ट टीम के साथ निरंतर संपर्क में बने रहेंगे । एसएन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि ऐसे बच्चे जो डॉक्टर या इंजीनियर बनना चाहते हैं अक्सर

बाहर जाया करते थे अब वह अपने गृह जनपद में रह कर कोटा के तर्ज पर मिर्जापुर में शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे और वह अन्य छात्रों के मुकाबले कहीं बेहतर परिणाम लाने के लिए योग्य हो जाएंगे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं

- Advertisement -