समाचारकालीन निर्यात संवर्धन परिषद ने 2024 सीओए चुनावों के परिणामों की घोषणा...

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद ने 2024 सीओए चुनावों के परिणामों की घोषणा की

नई दिल्ली, 9 मई, 2024 – कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) को वर्ष 2024 के लिए हुए बहुप्रतीक्षित परिषद चुनावों के परिणामों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इसकी अध्यक्षता कपड़ा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा नियुक्त डॉ. रोमेश खजूरिया करेंगे। विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) कार्यालय के चुनाव में विभिन्न क्षेत्रों के उम्मीदवारों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

मौजूदा ज्ञापन और एसोसिएशन के लेखों और परिषद के चुनाव नियमों के अनुसार आयोजित चुनावी प्रक्रिया ने प्रशासन समिति (सीओए) के सदस्य के 18 पदों के लिए कुल 34 प्रतियोगियों ने भाग लिया । भागीदारी के वर्गीकरण में श्रेणी I (उत्तर प्रदेश) से 19 प्रतियोगी, श्रेणी II (जम्मू और कश्मीर) से 7, और श्रेणी III (शेष भारत – उत्तर प्रदेश और जम्मू और कश्मीर के अलावा अन्य राज्य) से 8 प्रतियोगी शामिल थे।

आज, परिणाम होटल द ललित, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली में डॉ. रोमेश खाकुजरिया, अध्यक्ष, सीईपीसी, सुश्री अमृत राज, विकास आयुक्त (हस्तशिल्प), श्री नीरज गाबा, निदेशक, वाणिज्य विभाग और श्री प्रशांत मीना, उप सचिव, कपड़ा मंत्रालय सहित सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में घोषित किए गए। वाणिज्य विभाग और श्री प्रशांत मीना, उप सचिव, कपड़ा मंत्रालय।

निम्नलिखित प्रतियोगियों को कालीन निर्यात संवर्धन परिषद में सीओए के सदस्य के रूप में निर्वाचित घोषित किया गया है:

श्रेणी- I (उत्तर प्रदेश) से
श्री मोहम्मद वासिफ अंसारी, टेपीच-डी-ओरिएंटा, भदोही (उ.प्र.)
श्री असलम महबूब, आलम रग्स, भदोही (उ.प्र.)
श्री रवि पटोदिया, पटोदिया एक्सपोर्ट्स, भदोही (यूपी)
श्री पीयूष कुमार बरनवाल, अंजनी कार्पेट, महमूरगंज, वाराणसी (उ.प्र.)
श्री इम्तियाज अहमद, टेक्स्टिको, भदोही (उ.प्र.)
श्री संजय कुमार गुप्ता, ग्लोबल ओवरसीज, गोपीगंज, भदोही (उ.प्र.)
श्री सूर्य मणि तिवारी, सूर्या कारपेट प्राइवेट लिमिटेड, औराई, भदोही (उ.प्र.)
श्री रोहित गुप्ता, गैलरी, भदोही (उ.प्र.)
श्री अनिल कुमार सिंह, राजपूत कारपेट, मिर्ज़ापुर (उ.प्र.)
मैसर्स के श्री हुसैन जाफ़र हुसैनी, आर्ट वीवर्स प्राइवेट लिमिटेड, वाराणसी (यूपी)

श्रेणी-II से (जम्मू और कश्मीर)

श्री शौकत खान, गैनेर्ट्स, श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर)
श्री कुलदीप राज वट्टल, बजाज ओरिएंट टेपीची, श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर)
श्री मेहराज यासीन जान, जे सी एक्सपोर्ट्स, श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर)
श्री आशिक अहमद शेख, फ़िरोज़सन एक्सपोर्ट्स प्रा. लिमिटेड, श्रीनगर (जम्मू एवं कश्मीर)

श्रेणी-III से (यूपी और जम्मू-कश्मीर के अलावा अन्य राज्य)

श्री महावीर प्रताप शर्मा, ऑस्कर एक्सपो डिज़ाइन एलएलपी, जयपुर (राजस्थान)
श्री मुकेश कुमार गोम्बर, कनु ओवरसीज, नई दिल्ली।
श्री दीपक खन्ना, मानव निर्मित, जयपुर (राजस्थान)
श्री बोध राज मल्होत्रा, रग्स ओवरसीज, नई दिल्ली।

सीईपीसी के अध्यक्ष डॉ. रोमेश खजूरिया ने सरकारी अधिकारियों, चुनाव समिति के सदस्यों, श्री शिव कुमार गुप्ता, ओएसडी, श्री जगमोहन, कार्यवाहक कार्यकारी निदेशक सह-सचिव, सीईपीसी और प्रतियोगियों सहित चुनाव के सफल संचालन में शामिल सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सीओए के नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी और कालीन एवं गलीचा उद्योग को आगे बढ़ाने और उनके नेतृत्व में एक समृद्ध भविष्य की कल्पना करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। डॉ. खजूरिया ने उद्योग हितधारकों के बीच सीईपीसी चुनाव के बारे में जागरूकता पैदा करने में उनके सकारात्मक और समर्थन के लिए भूमिका मीडिया की भी सराहना की।

डॉ. खजूरिया ने भी भारत सरकार द्वारा सौंपे गए इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने पर प्रसन्नता व्यक्त की।
सीईपीसी के अध्यक्ष डॉ. रोमेश खजूरिया ने चुनाव के सफल क्रियान्वयन में शामिल सभी व्यक्तियों की हार्दिक सराहना की और सरकारी अधिकारियों, चुनाव समिति के सदस्यों, श्री शिव कुमार गुप्ता, ओएसडी और श्री जगमोहन, कार्यवाहक कार्यकारी निदेशक सह-सचिव, सीईपीसी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने साथ ही प्रतियोगी सीओए के नवनिर्वाचित सदस्यों को हार्दिक बधाई दी। और इस बात पर जोर दिया, कि वे कालीन उद्योग को आगे बढ़ाने और उनके मार्गदर्शन में एक समृद्ध भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। डॉ. खजूरिया ने उद्योग हितधारकों के बीच सीईपीसी चुनाव के बारे में जागरूकता बढ़ाने में उनके सकारात्मक समर्थन के लिए मीडिया की भी सराहना की।
डॉ. खजूरिया ने भी अपनी संतुष्टि व्यक्त करते हुए भारत सरकार द्वारा सौंपे गए इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने पर अपनी खुशी साझा की।
इसके अलावा, यह ध्यान देने योग्य है कि डॉ. रोमेश खजूरिया भारतीय ऊनी उद्योग की सेवा करने वाली एक महत्वपूर्ण संस्था, वूल एंड वूलेंस एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (डब्ल्यूडब्ल्यूईपीसी) के अध्यक्ष का प्रतिष्ठित पद संभालते हैं। ऊनी क्षेत्र भारत की अर्थव्यवस्था में अत्यधिक महत्व रखता है, जो रोजगार सृजन, ग्रामीण आजीविका और निर्यात राजस्व में महत्वपूर्ण योगदान देता है। सीईपीसी और डब्ल्यूडब्ल्यूईपीसी दोनों में डॉ. खजूरिया का नेतृत्व भारत के कपड़ा उद्योग के इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में विकास और स्थिरता को बढ़ावा देने के प्रति उनके समर्पण को रेखांकित करता है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं