समाचारनकली शराब बेचने वाले गैंग का भण्डाफोड़; -MIRZAPUR

नकली शराब बेचने वाले गैंग का भण्डाफोड़; -MIRZAPUR



*सरकारी देशी शराब की दुकान में नकली शराब बेचने वाले गैंग का भण्डाफोड़; अनुमानित कीमत ₹ 2.50 लाख की अपमिश्रित देशी शराब, क्यूआर कोड सहित खाली शीशियां, शराब को नशीला बनाने में प्रयुक्त केमिकल तथा शराब बिक्री के ₹ 32030/- बरामद, एक अभियुक्त गिरफ्तार —*
पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ‘संतोष कुमार मिश्रा’ द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही तथा अवैध/अपमिश्रित शराब एवं मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री पर पूर्णतः अंकुश लगाते हुए तस्करी/बिक्री में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी हेतु जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है ।
उक्त निर्देश के अनुक्रम में क्षेत्राधिकारी लालगंज दीक्षांत राज के नेतृत्व में थाना लालगंज पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है । दिनांकः26.12.2022 को प्रभारी निरीक्षक लालगंज ज्ञानू प्रिया व आबकारी निरीक्षक रोशन लाल मय पुलिस टीम द्वारा विशेष प्रवर्तन अभियान व देखभाल क्षेत्र में मामूर थे कि इस दौरान प्राप्त सूचना के आधार पर थाना लालगंज क्षेत्रान्तर्गत लहंगपुर स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान की चेकिंग की गयी । जिसमें देशी शराब की दुकान में संचित कुल स्टॉक 76 पेटी की सघनता से जांच की गयी तो 10 पेटी(कुल 457 शीशी/200ml) अवैध/अपमिश्रित देशी शराब बरामद हुई । जिसके सम्बन्ध में विक्रेता दीपक कुमार पुत्र जगनारायण निवासी मदहरपुर थाना अहरौरा जनपद मीरजापुर को हिरासत में लेकर दुकान की सघन चेकिंग करते हुए दुकान से लगे अन्य कमरे को खोलकर चेक किया गया तो उसमें रखी हुई प्लास्टिक के बोरे में 71 अदद खाली शीशी अंकित ब्लू लाईम, 08 लीटर हल्के भूरे रंग का तरल पदार्थ, सोपासास की खुली 02 अदद बोतल बरामद की गयी । उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना लालगंज पर मु0अ0स0-361/2022 धारा 60/72 उत्तर प्रदेश उत्पाद शुल्क/आबकारी अधिनियम व 272,273,419,420,467,468,471 भा0द0वि0 पंजीकृत कर नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार अभियुक्त को मा0न्यायालय/जेल भेजा जा रहा है ।
*विवरण पूछताछ —*
गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह ठेके के अनुज्ञापी के कहने पर अपने अन्य साथी के सहयोग से दुकान में बिक्री हेतु अनुमन्य देशी शराब की शीशियों से कुछ मात्रा में शराब निकालकर खाली शीशियों में भरते है तथा शीशियों में शराब की मात्रा को पूरा करने के लिए उसमें पानी सहित नशीला बनाने के लिए सोपासास केमिकल व सैनिटाइजर मिलाते है तथा शीशियों पर नकली क्यूआर कोड व ढ़क्कन लगाकर असली के रूप में बिक्री कर देते है । जिससे अर्जित धन को आपस में बांट लेते है ।
*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त —*
दीपक कुमार पुत्र जगनारायण निवासी मदहरपुर थाना अहरौरा जनपद मीरजापुर उम्र करीब-29 वर्ष ।
*बरामदगी विवरण —*
• 10 पेटी अपमिश्रित देशी शराब(457 शीशी/200ml) सहित 66 पेटी (2970 शीशी/200ml) शराब बरामद ।
• 71 अदद खाली शीशी अंकित ब्लू लाईम ब्राण्ड ।
• अपमिश्रित शराब की बिक्री का ₹ 32030/-
• 01 अदद खुली बोतल 740ml अंकित 9AM ब्राण्ड सोपासास व 01 अदद खुली बोतल 700ml अंकित गोल्डी सोपासास ।
• जार में रखा 08 लीटर हल्के भूरे रंग का तरल पदार्थ तथा बोतल में भरा हैण्ड सैनिटाइजर अंकित KPH ब्राण्ड ।
• नकली क्यूआर कोड व केमिकल लाने में प्रयुक्त एक अदद मोटरसाइकिल वाहन संख्याः UP 67 B 8318.
*गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम —*
प्रभारी निरीक्षक लालगंज ज्ञानू प्रिया मय पुलिस टीम ।
आबकारी निरीक्षक रोशन लाल क्षेत्र तृतीय, मीरजापुर मय आबकारी टीम ।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं