समाचारपेंशनरो के समस्याओ के समाधान के लिये ई पेंशन पोर्टल साबित होगा...

पेंशनरो के समस्याओ के समाधान के लिये ई पेंशन पोर्टल साबित होगा मील का पत्थर


मुख्यमंत्री द्वारा लखनऊ में ई-पेंशन पोर्टल का किया गया शुभारम्भ

मीरजापुर, 01 मई, 2022- मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ आज लोक भवन लखनऊ से श्रम दिवस के अवसर पर सेवानिवृत्त कर्मचारियो को मिलने वाली पेंशन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिये ई पोर्टल पेंशन का बटन दबाकर शुभारम्भ किया गया। मीरजापुर के कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की उपस्थिति एवं देखरेख में जनपद के पेंशनरों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया गया।
मुख्यमंत्री द्वारा श्रम दिवस (01 मई 2022) के अवसर पर प्रदेश श्रमिक बन्धुओ व प्रदेश वासियो को शुभकामनाये देते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिशा निर्देश में उत्तर प्रदेश में पिछले 05 वर्षो में अधिकाधिक तकनीकी/टेक्नालाजी विधि का उपयोग शासकीय कार्यो में किया गया है जिसका परिणाम है कि प्रत्येक क्षेत्र में नया परिवर्तन देखने को मिल रहा है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य होगा जो अपने पेंशन धारको यह सुविधा प्रदान कर रहा हैं। ई पोर्टल पेंशन प्रक्रिया भी इसी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है इसके माध्यम से पेंशन धारको को पेंशन के लिये इधर उधर भटकना नही पड़ेगा। इस पोर्टल के चालू होने से प्रदेश के लगभग 11.50 लाख पेंशनर सीधे लाभान्वित हो सकेंगे।
जनपद मीरजापुर के कलेक्ट्रेट सभागार में मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, वरिष्ठ कोषाधिकार राजकुमार गुप्ता उपस्थित रहें, तथा जनपद के भारी संख्या में पेंशनरो द्वारा उपस्थित हांेकर कार्यक्रम का सजीव प्रसारण वीडियो कांफ्रेसंिग के द्वारा देखा गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने कहा कि सरकारी कर्मचारी/अधिकारी अपने जीवन के लगभग 30 से 35 वर्ष योगदान के उपरान्त अधिवर्षता आयु पूर्ण करते हुये सेवानिवृत्त होता है। सेवानिवृत्त के बाद कर्मचारियो को अपनी पेंशन व अन्य देयको के लिये इधर उधर भटकना न पड़े जिला प्रशासन को प्रयास होगा कि सभी देयको को सेवानिवृत्त के तत्काल बाद उन्हे प्रदान किया जा सके। इस दिशा में ई पेंशन पोर्टल मील का पत्थर साबित होगा।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं