समाचारमण्डलीय समीक्षा बैठक में आयुक्त ने लगाई अधिकारियों को फटकार

मण्डलीय समीक्षा बैठक में आयुक्त ने लगाई अधिकारियों को फटकार

दिनांक 14.07.2021 को मासिक समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, संयुक्त विकास आयुक्त, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी सहित जनपद/मण्डल स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। गतवर्ष भूगर्भ जल विभाग द्वारा कराये गये कार्यो का सत्यापन किये जाने के निर्देश दिये गये। राजस्व वाद जो 10 वर्ष से अधिक समय से लम्बित है उन्हे प्राथमिकता पर एक माह के भीतर निस्तारित कराये जाने के निर्देश दिये गये।
विद्युत आपूर्ति ठीक कराने, जर्जर तारो को बदलवाने तथा विद्युत बिल बकाया की वसूली कराये जाने के निर्देश दिये गये। जनपद में सड़को के निर्माण की प्रगति धीमी होने पर ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग, जिला पंचायत, व लो0नि0वि0 के अधिकारियो से नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये गये।
पशुओ का टीकाकरण, इअर टैगिंग अभियान चलाकर कराये जाय। चिकित्सा विभाग की विभिन्न मदो की खराब प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त की गयी। कोविड के नाम पर लापरवाही न बरतने के निर्देश दिये गये। गतवर्ष के निर्मित/निर्माणाधीन ग्राम पंचायत, सामुदायिक शौचालयों व आगनबाड़ी केन्द्रो के निर्माण कार्यो का भौतिक सत्यापन कराये जाने के निर्देश दिये गये।
ग्राम्य विकास कार्यक्रम अन्तर्गत मनरेगा की प्रगति खराब होने पर अप्रसन्नता व्यक्त की गयी तथा राजकीय ग्रामीण आजीविका मिशन की खराब प्रगति के लिए उपायुक्त स्वतः रोजगार, भदोही का स्पष्टीकरण प्राप्त किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत लक्षित सभी आवासो को समय पूर्ण कराने तथा संयुक्त विकास आयुक्त की निरीक्षण में विकास खण्ड राजगढ़ के धुरकर ग्राम में पायी गयी अनियमितता के लिए सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही आवास निर्माण की खराब प्रगति हेतु परियोजना निदेशक, डी0आर0डी0ए0 मीरजापुर एवं भदोही का भी स्पष्टीकरण प्राप्त किये जाने के निर्देश दिये गये।
सभी अधिकारी को नियमित क्षेत्र में भ्रमण करने तथा विभागीय योजनाओं को ससमय गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये गये।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं