समाचारमिर्जापुर ,शास्त्री पुल पर आवागमन पूरी तरीके से हुआ बंद

मिर्जापुर ,शास्त्री पुल पर आवागमन पूरी तरीके से हुआ बंद

जनपद मिर्जापुर में गंगा नदी पर बने शास्त्री पुल पर आवागमन पूरी तरीके से रोक दिया गया है ।बताया जा रहा है कि मिर्जापुर से औराई की तरफ जैसे ही पूल पर लोग बढ़े गै बाएं तरफ वाला पद यात्रियों के लिए बनाया गया पथ डैमेज हो गया है। डैमेज इस तरीके से हुआ है कि कोई भी यात्री या कोई भी व्यक्ति उसपर से नीचे सीधे गंगा नदी में जा सकता है। लिहाजा अत्यतन सावधानी बरतते हुए दोनों तरफ की पुलिस कटरा कोतवाली और चिल्ह थाना की पुलिस ने पूल पर दिनांक 24.6.24 से दोपहर तीन बजे से न जाने की सलाह दी है साथ में बड़ी गाड़ियों का पूरी तरीके से आवागमन पर रोक लगा दिया गया है। बताते चले की कल सुबह ही पुल का किनारा टूट चुका था लेकिन आवागमन आज दोपहर तक चालू था लेकिन जैसे ही खबर मीडिया में प्रचारित प्रसारित होने लगी वैसे ही आवागमन पर रोक लगा दिया गया ।भारी मात्रा में यात्रियों को समस्या हो रही है तो वही लोग दूसरे रास्ते का प्रयोग करने के लिए मजबूर दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल अगले आदेश तक आवागमन पर पूरी तरीके से प्रतिबंध लगा दिया गया है ।कहा जा रहा है की मोटरसाइकिल टेंपो फोर व्हीलर बस ट्रक सभी प्रकार की गाड़ियां रोकी जा रही हैं।
जनपद मिर्जापुर का लाइफ लाइन माने जाने वाला यह शास्त्री पुल जौनपुर बनारस भदोही गोपीगंज इलाहाबाद और सोनभद्र रेणुकूट बनारस मुंबई सतना बिहार जाने के लिए काफी लोगों के लिए मुख्य रास्ता के रूप में प्रचलित था।रोज पुल पर से आने जाने वाले लोगों ने कहा कि क्षतिग्रस्त स्थान पर विशेष सुरक्षा का इंतजाम करते हुए आवागमन को हल्की गाड़ियों के लिए खोल देना चाहिए।

Update —-

बताते चले की शाम को 5:00 बजे से मोटरसाइकिल को आवागमन के लिए खोल दिया गया है।
वैसे शाम 6:00 तक हल्के वाहन यानी फोर व्हीलर को भी आवागमन के लिए खोल दिया गया है।

———

मीरजापुर पुलिस के मुताबिक
शास्त्री ब्रिज का कुछ भाग दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण शास्त्री ब्रिज से भारी वाहनों(लोडेड/खाली) का आवागमन अग्रिम आदेश तक पूर्णतया प्रतिबन्धित किया गया है , साथ ही अन्य कामर्शियल माल वाहक वाहनों जैसे-पिकअप,डीसीएम का भी आवागमन अग्रिम आदेश तक प्रतिबन्धत है । सामान्य यात्री वाहन(दो पहिया/चार पहिया) व आपातकालीन वाहन (एम्बुलेन्स व फायर सर्विस) आदि को आवागमन की अनुमति रहेगी । भारी वाहनो (लोडेड/खाली), कामर्शियल वाहनों व रोडवेज बसों/यात्री बसों की डायवर्जन व्यवस्था निम्नवत है —
*1-भारी वाहनो के लिए—*
(A) मीरजापुर शहर से वाया शास्त्री ब्रिज वाराणसी ,भदोही, जौनपुर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों को वाया बथुआ तिराहा राबर्ट्सगंज, बरकछा, चुनार, नारायणपुर तिराहा, टेंगरामोड़, राजातालाब होते हुए वाराणसी की तरफ डायवर्ट किया जायेगा ।
(B) चील्ह तिराहे से वाया शास्त्री ब्रिज होकर मीरजापुर शहर की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों को चील्ह तिराहे से औराई ,राजातालाब, टेंगरा मोड़, नारायणपुर तिराहा , चुनार से बरकछा होते मीरजापुर शहर की तरफ डायवर्ट किया जायेगा ।
*2-हल्के कामर्शियल वाहनो के लिए—*
चील्ह तिराहे की तरफ से वाया शास्त्री पुल होकर मीरजापुर की तरफ आने वाले हल्के कामर्शियल वाहनो (जैसे-मैजिक ,पिकअप) को वाया औराई होकर कछवा बाजार होते हुए वाया भटौली ब्रिज गुरुसण्डी ,दुमुहिया होकर मीरजापुर शहर की तरफ डायवर्ट किया जायेगा। इसी प्रकार मीरजापुर शहर से वाया शास्त्री पुल वाराणसी ,गोपीगंज की तरफ जाने वाले हल्के कामर्शियल वाहनो को बथुआ तिराहा, राबर्ट्सगंज तिराहा, भरुहना चौराहा से दुमहिया तिराहा गुरसण्डी होते हुए वाया भटौली पुल कछवा बाजार से वाराणसी गोपीगंज की तरफ डायवर्ट किया जायेगा ।
*3- रोडवेज व अन्य यात्री बसों के लिए—*
मीरजापुर शहर से वाया शास्त्री ब्रिज वाराणसी ,भदोही,जौनपुर जाने वाली रोडबेज/यात्री बसों को वाया बथुआ तिराहा, राबर्ट्सगंज तिराहा ,बरकछा,चुनार,नारायणपुर तिराहा, टेंगरामोड़, राजातालाब होते हुए वाराणसी से भदोही जौनपुर की डायवर्ट किया जायेगा । इसी प्रकार वाराणसी भदोही व जौनपुर की तरफ से वाया शास्त्री ब्रिज होकर मीरजापुर शहर की तरफ आने वाली सभी प्रकार की रोडवेज व यात्री बसो को चील्ह तिराहे से औराई ,राजातालाब, टेंगरा मोड़, नारायणपुर तिराहा चुनार से बरकछा होते मीरजापुर शहर की तरफ आयेगें ।

*आमजनमास से अनुरोध है कि यातायात सुगम बनाये रखने में सहयोग प्रदान करें ।*

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं