समाचारशादी के नाम पर लड़कियों को आगे कर, लूट करने का गिरोह...

शादी के नाम पर लड़कियों को आगे कर, लूट करने का गिरोह सक्रिय ,मिर्जापुर


मिर्जापुर में इन दिनों गैर प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान से कनेक्टिविटी बेहतर हो गया है ।बताया जा रहा है कि राजस्थान के गिरोह के साथ मिर्जापुर के गिरोह का समझ निरंतर समृद्धसाली हो रहा है। दोनों गिरोहों के मनसा भली-भांति फलीभूत हो रहे हैं।

बहुत ही आसानी से लड़कियों को अपने जाल में फंसा कर लड़कों को ठगा जा रहा है।
मिर्जापुर में जंगली क्षेत्र की लड़कियां ग्रामीण इलाके की लड़कियां और कुछ शहरी क्षेत्र में भी रहने वाली लड़कियां गिरोह के चंगुल में फंस चुकी है ।
गिरोह में लगभग एक दर्जन लोग हैं जो अत्याधुनिक टू व्हीलर से लेकर फोर व्हीलर तक इस्तेमाल करते हैं ।
राजस्थान में तमाम ऐसे युवक हैं वृद्ध हैं नौजवान हैं जो मिर्जापुर से गरीब लड़कियों से शादी कर के यहां से ले जाना चाहते हैं उसके बाद वह क्या करते हैं कोई नहीं जानता कभी-कभी कुछ घटनाओं से खुलासा हुआ है कि उनके साथ सामान्य व्यवहार नहीं होता है, उसके बावजूद यदि कम उम्र की लड़कियां या गरीब घर की लड़कियां राजस्थान जाने में सफल भी हो जाए तो इस कार्यक्रम में मोटे रकम की डीलिंग होती है ,जिसमें तमाम दलाल और गिरोह के लोग मोटी कमाई करते हैं ।

इसी व्यवसाय के आड़ में एक गिरोह सक्रिय हो गया है जो रिश्ता तय कराने के बाद बीच सड़क में पहले से प्रशिक्षित लड़कियां उल्टी आने का एक्टिंग करती है ,और राजस्थान गिरोह के पक्ष के लोग गाड़ी रोकने पर मजबूर होते हैं और मिर्जापुर के गिरोह के लोग उस दौरान लड़की को लेकर नौ दो ग्यारह हो जाते हैं ।

इसके बाद लड़का पक्ष का गिरोह अपने आप को ठगा महसूस करता है क्योंकि इस तरीके की गतिविधि काफी दिनों से चल रही है ।
पीड़ित पक्ष पुलिस के पास नहीं जाना चाहता क्योंकि उसको भी डर लगता है ।
फिलहाल दो मुख्य गिरोह के बाद तीसरा सीधे-सीधे महिलाओं को लड़कियों को अपने गिरोह में शामिल करके लड़कियों के चेहरे को आगे करके प्री प्लानिंग के तहत आधे रास्ते में लड़कियां बीमार होने का एक्टिंग कराकर और उसके बाद नगद व अन्य सामग्री लूट के नौ दो ग्यारह हो जाएंगे।

इस गिरोह के चंगुल में फंसे एक महिला और एक पुरुष ने नाम न छापने की शर्त पर रोते हुए आपबीती मीडिया के सामने बताया और कहा कि वह इस गिरोह का सत्यानाश करना चाहते हैं ।पर्दाफाश करना चाहते हैं ।
क्योंकि उनके सामने कई लोग लूट जाते हैं और लूटे जाने के बाद जो स्थिति होती है वह काफी दुखदाई होता है और वह दुख वो और किसी के सामने ना आए इस कामना के साथ उन्होंने इस गिरोह का पर्दाफाश करने की ठानी है।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं