समाचारशेयर एंड केयर संस्था द्वारा कराया गया ग्यारह जोड़ों का विवाह

शेयर एंड केयर संस्था द्वारा कराया गया ग्यारह जोड़ों का विवाह



Mirzapur
————————
डी आई जी ने भी दिया वर – वधुओं को आशीर्वाद
————————
रविवार, 4 दिसंबर. डैफोडिल्स स्कूल लोहिया तालाब के प्रांगण में स्कूल के डाइरेक्टर अमरदीप सिंह और अपराजिता सिंह ने शेयर एंड केयर के बैनर तले ग्यारह निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह करवाया. डाइरेक्टर द्वय अपनी पुत्री साहिबा सिंह के जन्मदिन के शुभ अवसर पर प्रति वर्ष निर्धन कन्याओं का विवाह कराने की परंपरा निभा रहे हैं.
इस अवसर पर स्कूल की चेयर पर्सन डा० टी भाटिया, सैनी, साहिबा सिंह, काशिका सिंह, डि० निर्मल कौर दुआ, इनरह्वील क्लब की सदस्या तथा नगर के गणमान्य व्यक्तियों ने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया. स्कूल की तरफ से सभी वर – वधुओं को उपहार स्वरूप विभिन्न वस्तुएं प्रदान की गईं.
डैफोडिल्स स्कूल उत्कृष्ट शिक्षा के साथ सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी रहता है. अनाथ आश्रम, वृद्धाश्रम में समय समय पर सहयोग देना हो या कंबल वितरित करना हो या कोई आपदा का समय हो अमरदीप सिंह दिल खोलकर सहायता के लिए आगे खड़े रहते हैं. विंध्याचल में वाटर कूलर और ह्वील चेयर की सुविधा भी इन्होंने मुहैया कराई है.
राष्ट्रपति से पुरस्कृत पं० डॉ० रामलाल त्रिपाठी ने वैदिक रीति से मंत्रोच्चार के साथ विवाह संपन्न कराया. इस वर्ष सितारा, कुंती, विपुल कुमारी, सरोजा, सतना, बेबी, प्रीती, मनीषा और काजल सहित कुल ग्यारह कन्याओं का विवाह कराकर नये जीवन के लिए शुभ आशीष दिया. इस अवसर पर प्रत्येक वर – वधू के यहाँ से 25- 25 परिजन आए थे. उनके नाश्ते और भोजन का भी प्रबंध स्कूल की तरफ से किया गया था.
विवाह के रस्म रिवाज धूमधाम से निभाए गए. सभी ने विवाहोत्सव का भरपूर आनंद उठाया.
बतादें कि सामूहिक विवाह की यह परंपरा 2010 से चल रही है. अब तक लगभग एक सौ कन्याओं का विवाह कराया जा चुका है.

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं