समाचार60 साल से अधिक उम्र के किसानों व छोटे दुकानदारों को पेंशन...

60 साल से अधिक उम्र के किसानों व छोटे दुकानदारों को पेंशन देने की घोषणा स्वागत योग्य’’-अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय मंत्री

9453821310दिनांक: 8 अप्रैल 19
बीजेपी के संकल्प पत्र से व्यापारी, किसान, मछुआरा समाज सहित देश का हर तबका होगा मजबूत- अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, “60 साल से अधिक उम्र के किसानों व छोटे दुकानदारों को पेंशन देने की घोषणा स्वागत योग्य’’

मीरजापुर
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भारतीय जनता पार्टी दवारा लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को जारी किए गए संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने छोटे दुकानदारों और 60 साल से अधिक उम्र के किसानों को पेंशन देने की घोषणा बहुत ही सराहनीय है। इसके अलावा मछुआरों की समस्याओं के निदान के लिए अलग से ‘जल शक्ति मंत्रालय’ के गठन की घोषणा बहुत ही प्रशंसनीय है। भारतीय जनता पार्टी के इस कदम से देश के किसान व छोटे कारोबारी, मछुआरा समाज सहित समाज के सभी वर्गों के लोग आत्मनिर्भर होंगे।
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अब क्रेडिट कार्ड के 1 लाख तक के लोन पर पांच साल तक कोई ब्याज नहीं देना होगा। ग्रामीण भारत में बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए 25 लाख करोड़ रुपए खर्च करने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी सोच को दर्शाता है। व्यापार को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन किया जाएगा।
2024 तक बनेंगे 200 हवाई अड्डे:
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि बीजेपी ने राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की स्पीड तेज करने, 2024 तक पूरे देश में 200 हवाई अड्डे का निर्माण, जमीनी रिकार्डस का डिजिटिलाइजेशन करने का वादा किया है। साथ ही सभी घरों को बिजली, गैस और पीने का साफ पानी दिया जाएगा। इसके अलावा हर आदमी को पांच किलोमीटर पर बैंक की सुविधा मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम से समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़ा व्यक्ति और ग्रामीण भारत मजबूत होगा।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं