समाचारसचिव बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि अपने कार्यालय का समय...

सचिव बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि अपने कार्यालय का समय समय पर निरन्तर जाॅच करे।मीरजापुर

मीरजापुर-सचिव खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग उत्तर प्रदेेश लखनऊ अनुराग यादव ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का विधिवत निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी कर्मचारी अपने से संबंधित फाइलो का रजिस्टर बनाये उस रजिस्टर में सभी पत्रावलियो का विधिवत क्रमाक लिखे। उन्होने कहा की यह सभी पटल पर लागू होगा। इसके लिए एक माह का समय दिया गया है। उन्होने कहा कि कार्यालय का साफ सफाई अच्छे ढंग से कराया जाये। उन्होने कहा कि एक ही पटल पर जादा दिन कार्य न करने दे कर्मचारियो उनका पटल बदल दे। उन्होने कार्यालय के उपस्थिति पंजिका गहन निरीक्षण किया
सचिव बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि अपने कार्यालय का समय समय पर निरन्तर जाॅच करे। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी दोषी पाये जाने पर कार्यवाही भी किया जायेगा। उन्होने रजिस्टरो को देखा और रजिस्टर सही रख रखाव का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि रजिस्टर को चुस्त दुरूस्त रखा जाय तथा आने वाले पत्रो को अंकित करें उन्होने कहा कि कार्यालय के कमियो को दूर करने के लिए सभी अधिकारी/कर्मचारी कडी मेहनत करे। इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। इस दौरान उन्होने लेखाधिकारी कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष, सहायक लेखाकार कक्ष, भुगतान रजिस्टर,, पेशन रजिस्टर आदि की गहन समीक्ष की। उन्होने संबंधित को निर्देशित किया कि अपने कार्यो मे रूचि लेकर कार्य करे। इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। इसीप्रकारी उन्होने विकास खण्ड सीटी का भी विधिवत निरीक्षण किया। उन्होने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि कार्यालय के सभी अधिकारी व कर्मचारी का कार्य विभाजन कर दे। उन्होने कार्यालय के कर्मचारियो के उपस्थिति रजिस्टर, जी0पी0एफ0 पास, मनरेगा मास्टर रोल, सेवा संबंधी प्रकरण, सेवा पुस्तिका, गार्ड फाइल, स्थापना रजिस्टर, आदि का विधिवत निरीक्षण किया। विकास खण्ड परिसर में स्थित पंचायत उद्योग में किशोरी सुरक्षा योजना अन्तर्गत सेनेटरी नैपकिन्स उत्पादन का भी निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी कंचन वर्मा मुख्य विकास अधिकारी अमित कुमार सिंह, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट राजेन्द्र कुमार,उपजिलाधिकारी सदर,बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित उपस्थित थे।

आज ही डाउनलोड करें

विशेष समाचार सामग्री के लिए

Downloads
10,000+

Ratings
4.4 / 5

नवीनतम समाचार

खबरें और भी हैं